Home देश-दुनिया राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार लखनऊ जाएंगे कोविंद, सुरक्षा चाकचौबंद

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार लखनऊ जाएंगे कोविंद, सुरक्षा चाकचौबंद

0 second read
0
0
83

लखनऊ। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार लखनऊ आगमन पर प्रदेश सरकार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का नागरिक अभिनंदन करेगी। राष्ट्रपति प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर 14 सितम्बर को लखनऊ आ रहे हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक इस कार्यक्रम में राज्य सरकार के मंत्री, विधायक समेत करीब 1500 गणमान्य लोगों मौजूद रहेंगे। जिसमें उद्योग, पूर्व अधिकारी, शिक्षक व अन्य क्षेत्र के लोग शामिल रहेंगे।

राष्ट्रपति का संभावित कार्यक्रम

14 सितम्बर को करीब 2.45 पर राष्ट्रपति का विमान अमौसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। इसके बाद राजभवन में विश्राम करेंगे। शाम 4.30 से 6 बजे तक इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री आवास पर रात्रि 8.30 पर भोज में शामिल होने के बाद राजभवन में रात में विश्राम करेंगे। इस बीच राष्ट्रपति कोविंद लखनऊ के लोगों से मुलाकात भी कर सकते हैं। करीब एक बजे दोपहर में राष्ट्रपति कानपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। 6 बजे वापस आकर यहीं से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

तैयारियों में जुटा प्रशासन

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर प्रशासन अपनी तैयारी में जुट गया है। राष्ट्रपति के प्रस्तावित भ्रमण को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट में एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडीएम (आपूर्ति) आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने कहा कि प्रस्तावित यात्रा को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को आने वाले तीन दिन लगातार कार्य करना पड़ेगा। उन्होंने सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीडब्लूडी व एनएचएआई के अधिकारियों को मरम्मत योग्य सड़क को ठीक कराने को कहा है।

साफ-सफाई, स्ट्रील लाइन, सड़कों के गड्ढों की मरम्मत के लिए नगर निगम को निर्देशित किया। उन्होंने यातायात व्यवस्था सही रखने के लिए ट्रैफिक सिग्नल जैसे जेब्रा लाइन, स्टाप लाइन, रोड डिवाइडिंग लाइन को पेंट कराने और खराब ट्रैफिक सिंगनल को ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी आवश्यक स्थानों पर डाक्टरों की टीम के साथ एम्बुलेंस की तैनाती करने और शहर के बड़े अस्पतालों को एलर्ट रहने के निर्देश भी दिए। साथ ही यात्रा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद किए करने को कहा।

पत्रकारों पर हमला करनेवालों की अब खैर नहीं, महाराष्ट्र सरकार ने दी हरी झंडी

Load More Related Articles
Load More By news_admin
Load More In देश-दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जम्मू-कश्मीर में एसएसबी कैंप पर बड़ा हमला, कई घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एसएसबी कैंप एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर स्…