Home राज्य उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड युवा दिवस के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अयोजित की संगोष्ठी

युवा दिवस के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अयोजित की संगोष्ठी

2 min read
0
0
91

अमन वर्मा, गोरखपुर। भारतीय विद्यार्थी परिषद खजनी नगर इकाई ने शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद जी के जयंती 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में खजनी में स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के प्रांगण में बड़ी धूमधाम से मनाया।संगोष्ठी का संचालन कर रहे जिला संयोजक दिव्यांश दूबे ने स्वामी विवेकानंद के जीवनी पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सह छात्रा प्रमुख गोरखपुर विश्वविद्यालय की सांख्यिकी विभाग की प्रोफेसर उमा श्रीवास्तव ने स्वामी विवेकानंद जी को ईश्वर का ही रूप बताते हुए उनके जीवनकाल का वर्णन किया और बताया कि किस प्रकार स्वामी विवेकानद जी शिकागो के धर्म संसद में भारत का प्रतिनिधित्व किया एवं हिंदू धर्म का प्रचार-प्रसार किया।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य रजिस्टर जी एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व जिला संयोजक अनंत राम त्रिपाठी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। संगोष्ठी में जिला संगठन मंत्री हिमांशु चंद कौशिक नगर मंत्री अवनीश, नगर सह मंत्री शिवम, प्रकाश, शुभम नगर उपाध्यक्ष अलोक, शिवम एवं मनास मणि, परमानन्द राय आदि कार्यकर्ताओं के साथ विद्यालय के सैकड़ों छात्र एवं छात्रायें उपस्थित थे।

गोरखपुर महोत्सव भारतीय संस्कृति, सभ्यता और आस्था का प्रतीक है – धर्मपाल सिंह

Load More Related Articles
Load More By news_admin
Load More In उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

J&k के बिगड़े हालात पर सरकार सख्त, शाह की दिल्ली में मंत्रियों संग बैठक

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही हिंसा और नाजुक हालात को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष…