Home खेल दक्षिण अफ्रीका से नहीं हारती टीम इंडिया तो बन जाता इतना बड़ा रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका से नहीं हारती टीम इंडिया तो बन जाता इतना बड़ा रिकॉर्ड

2 min read
0
0
192

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के हाथों दूसरे टेस्ट में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली प्रेस कांन्फ्रेंस के दौरान भड़क गए। दरअसल साउथ अफ्रीका के पत्रकार थांडो ने एक सवाल के बारे में पूछा तो वह भड़क उठे आैर उल्टा पत्रकार से सवाल करने लग पड़े। पत्रकार ने जब पूछा कि आप भारत में अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन जब यहां आते हैं तो आपकी निरंतरता कायम नहीं रहती। क्या इसका कारण आपका प्लेइंग इलेवन ठीक तरह से न चुनना है या बैटिंग का सही ना चलना।

पत्रकार के इस सवाल पर विराट कोहली भड़क गए और गुस्से में आ गए। विराट कोहली ने जवाब के बजाय पत्रकार से ही दक्षिण अफ्रीका टीम का भारत में इतिहास पूछना शुरू कर दिया। कोहली ने कहा कि लगातार बदलाव के बाद हमने कितने मैच जीते हैं? इसके जवाब में पत्रकार ने कहा कि यकीनन आपने मुकाबले जीते लेकिन अपने घर में। कोहली ने फिर से उन्हें जवाब देते हुए कहा, हमने 21 जीते और सिर्फ 2 हारे। साथ ही कोहली ने पूछा कि साउथ अफ्रीका ने भारत में आकर कितने मैच जीत लिए। बाद में मामला बढ़ता देख मीडिया मैनेजर ने दूसरे पत्रकार से सवाल पूछने को कहा।

वहीं विराट के इस व्यवहार पर पत्रकार थांडो ने कहा कि कोहली हमेशा इसी तरह से बात करते हैं। वो प्रेशर नहीं सह पाते हैं। पत्रकार ने कहा कि कप्तान का रवैया सीरीज का निर्णय कर देता है। फाफ और कोहली को देखने के बाद मैं कह सकता हूं कि भारत 3-0 से सीरीज हारने वाली है। बता दें कि भारत ने सेंचुरियन में हुआ दूसरा टेस्ट मैच 135 रनों से गंवा दिया, जबकि पहला टेस्ट 72 रनों से गंवाया था।

बता दें कि अगर भारत यह सीरीज भी जीत जाती तो लगातार दस जीतने का एक बड़ा रिकॉर्ड भारत अपने नाम कर लेता। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। दक्षिण अफ्रीका की धरती पर भारत टेस्ट मैचों के सीरीज में 2.0 से पीछे है। दक्षिण अफ्रीका से हार के साथ ही भारत का विजय रक्ष रुक गया है। अब तक भारत ने जो टेस्ट मैच जीते हैं वो इस प्रकार हैं-

  1. 2015: श्रीलंका को 2-1 से हराया, 3 मैचों की सीरीज
  2. 2015-16: द. अफ्रीका को 3-0 से हराया, 4 मैचों की सीरीज
  3. 2016: वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया, 4 मैचों की सीरीज
  4. 2016-17: न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया, 3 मैचों की सीरीज
  5. 2016-17: इंग्लैंड को 4-0 से हराया, 5 मैचों की सीरीज
  6. 2016-17: बांग्लादेश को 1-0 से हराया, 1 मैच की सीरीज
  7. 2016-17: ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया, 4 मैचों की सीरीज
  8. 2017: श्रीलंका को 3-0 से हराया, 3 मैचों की सीरीज
  9. 2017-18 : श्रीलंका को 1-0 से हराया, 3 मैचों की सीरीज
Load More Related Articles
Load More By news_admin
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

J&k के बिगड़े हालात पर सरकार सख्त, शाह की दिल्ली में मंत्रियों संग बैठक

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही हिंसा और नाजुक हालात को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष…