Home मनोरंजन बॉलीवुड न्यूयार्क टाइम्स ने मधुबाला की खूबसूरती को सलाम किया, अपने ‘जीवन खंड’ कॉलम में दिया जगह

न्यूयार्क टाइम्स ने मधुबाला की खूबसूरती को सलाम किया, अपने ‘जीवन खंड’ कॉलम में दिया जगह

2 min read
0
0
290

न्यूयार्क। अमेरिका के एक प्रमुख अखबार न्यूयार्क टाइम्स ने अपने एक खंड में बॉलीवुड की अब तक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला को दुनियाभर की 15 असाधारण महिलाओं के साथ जगह दी है। गुजरे जमाने की इस अभिनेत्री को अपने अंदाज में श्रद्धांजलि देते हुए ‘न्यूयार्क टाइम्स’ ने अपने नये खंड ‘ओवरलुक्ड’ में इनके योगदान का जिक्र किया है।

अखबार ने अभिनेत्री के बारे में लिखा है कि वर्ष 1851 से न्यूयार्क टाइम्स में प्रकाशित जीवन परिचय खंड में श्वेत व्यक्तियों को प्रमुखता दी जाती थी। लेकिन अब हमने 15 असाधारण महिलाओं की कहानियां शामिल की है। अखबार ने लिखा कि जीवन परिचय में किसी शख्स की मृत्यु से अधिक उसके जीवन के बारे में लिखा जाता है। उनके आखिरी शब्द, उनकी यादें और अपने-अपने क्षेत्र में उनके योगदान को याद किया जाता है।

अखबार में मधुबाला का जीवन परिचय आयशा खान ने लिखा है। इस खूबसूरत अभिनेत्री की तुलना अक्सर मर्लिन मुनरो से की जाती है। अखबार ने उन्हें याद करते हुए लिखा है कि महज 16 साल की उम्र में अशोक कुमार के साथ वह फिल्म‘‘ महल’’ में दिखीं और इसके ठीक 20 साल बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। बेपनाह खूबसूरती की मल्लिका और अपने अंदर अथाह दर्द समेटने वाली मधुबाला का जीवन किसी फिल्म से कम नहीं था, जिसमें सबकुछ था- शानदार कॅरियर, असफल प्रेम कहानी और आखिरकार गंभीर बीमारी से मौत।

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In बॉलीवुड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

शेयर बाजारों में गिरावट जारी, पांच दिन में 8.47 लाख करोड़ रुपये डूबे

अमर भारती: शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद होने से हलचल मच गई है। कारोबार बंद होने तक से…