Home देश-दुनिया इंडिगो और गो एयर की 65 फ्लाइट्स रद्द, ये है बड़ी वजह

इंडिगो और गो एयर की 65 फ्लाइट्स रद्द, ये है बड़ी वजह

2 min read
0
0
211

नई दिल्ली। एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए के हालिया फैसलों ने इंडिगो और गो एयर नाराज हो गए हैं। अपने ताजा फैसले में गोएयर और इंडिगो ने 65 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। इंडिगो ने 47 और गोएयर ने 18 घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया है। डीजीसीए ने सोमवार को इन दोनों एयरलाइंस के उन 11 एयरबस ए-320 प्लेन की उड़ान पर रोक लगा दी थी जिनमें नियो सीरीज के इंजन लगे हैं। इनमें टेक ऑफ से ठीक पहले या उड़ान के दौरान हवा में अपने आप बंद होने की शिकायत आ रही थी।

इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए डीजीसीए ने दोनों ही कंपनियों के 11 विमानों पर उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसमें इंडिगो के आठ और गोएयर के तीन प्लेन शामिल थे। इंडिगो एयरलाइंस की हर दिन 1000 से ज्यादा घरेलु उड़ाने होती है। प्लाइट्स रद्द करने की सूचना इंडिगो ने अपने वेबसाइट पर दे दी है।

कंपनी ने जिन-जिन शहरों में अपनी फ्लाइट्स रद्द की है- उनमें से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर, गुवाहाटी और कुछ अन्य शहर शामिल हैं।

वहीं, वाडिया ग्रुप के प्रमोशन वाली गोएयर ने आठ शहरों के बीच चलने वाली 18 फ्लाइट्स रद्द की हैं। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हुआ है कि ये फ्लाइट्स किन शहरों के बीच चलती हैं। गोएयर हर दिन 230 प्लेन का ऑपरेट करती है। अपने ताजा फैसले पर इंडिगो ने कहा है कि परेशान हो रहे पैसेंजर्स उनकी दूसरी फ्लाइट्स में सफर कर सकते हैं। कंपनी ने यह भी कहा है कि अगर वे चाहें तो टिकट कैंसिल करा लें। उन्हें टिकट का पूरा फैसा वापस दिया जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In देश-दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

शेयर बाजारों में गिरावट जारी, पांच दिन में 8.47 लाख करोड़ रुपये डूबे

अमर भारती: शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद होने से हलचल मच गई है। कारोबार बंद होने तक से…