Home राज्य अन्य राज्य सुकमा में नक्सली हमला, 9 जवान शहीद, कई घायल

सुकमा में नक्सली हमला, 9 जवान शहीद, कई घायल

2 min read
0
0
60

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों पर नक्सलियों ने हमला किया। आईईडी ब्लास्ट में 9 जवानों के शहीद होने की खबर है। बताया जा रहा है कि हमले में कई जवान घायल हो गए हैं। हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ के डीजी के छत्तीसगढ़ भेजा है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दोपहर में सुकमा के किस्टाराम में सीआरपीएफ की एक बटालियन पर नक्सलियों ने दावा बोल दिया। नक्लियों ने सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमला किया। हमले में नौ जवानों के शहीद होने की खबर है।

स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने बताया, ”सीआरपीएफ के जवान एंटी लैंडमाइन व्हिकल से किस्टाराम से पैलोडी की ओर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में आईईडी ब्लास्ट होने से 9 जवान शहीद हो गए। मौके पर रेस्क्यू के लिए फोर्स पहुंच चुकी है। वहां फिलहाल गोलीबारी जैसी कोई घटना नहीं हो रही है।” बता दें कि होली के दिन 2 मार्च को तेलंगाना-छत्तीसगढ़ की सीमा पर ग्रेहाउंड और स्टेट पुलिस ने नक्सलियों की शादी में धावा बोलकर दस नक्सलियों को मार गिराया था। इनमें 6 महिला नक्सली भी मारी गई थीं। इसके बाद से नक्सली बहुत बौखलाए हुए हैं।

सुकमा में सुरक्षा बलों पर नक्सली हमले के बाद गृहमंत्री ने जवानों के परिवार के प्रति शहानुभूति प्रकट की है। उन्होंने कहा कि घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में सीआरपीएफ डीजी से बात की है और उन्हें छत्तीसगढ़ जाने को कहा है।

बता दें कि इससे पहले 7 मार्च और 18 फरवरी 2018 को भी नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया था। 18 फरवरी को हुए हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में एक नक्सली भी मारा गया था।

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In अन्य राज्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पीेएम मोदी आज मंडला में करेंगे आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना का एेलान

मध्य प्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जबलपुर होकर मंडला जाएंगे। इसके बाद रामनग…