Home मनोरंजन बॉलीवुड B’Day Special: प्रभुदेवा से शादी करने के लिए इस एक्ट्रेस ने बदल लिया अपना धर्म

B’Day Special: प्रभुदेवा से शादी करने के लिए इस एक्ट्रेस ने बदल लिया अपना धर्म

2 min read
0
0
138

एंटरटेंमेंट डेस्क। भारतीय माइकल जैक्सन के नाम से मशहूर प्रभुदेवा आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस उम्र में प्रभुदेवा के फिट होने की वजह भी डांस ही है। प्रभुदेवा का पूरा नाम प्रभुदेवा सुंदरम है। प्रभुदेवा दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर कोरियोग्राफर मुगुर सुंदर के बेटे हैं।

प्रभुदेवा का डांस के प्रति आकर्षण उन्हें अपने पिता के ही जरिए हुआ। वो अपने पिता के काम से इतना प्रभावित थे कि उन्होंने बचपन से ही इसकी शिक्षा लेनी शुरु कर दी थी। उनसे दो भाई राजू सुंदरम और नागेंद्र प्रसाद भी डांस मास्टर ही हैं। प्रभुदेवा ने धर्मराज और उदुपी लक्ष्मीनारायण से भरतनाट्यम की शिक्षा हासिल की।

कैसे की फिल्मों में एंट्री
प्रभुदेवा तमिल फिल्म ‘मोउना रागम’ में पहली बार स्क्रीन पर बांसुरी बजाते हुए एक लड़के के किरदार में दिखे। इसके बाद एक तमिल फिल्म में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर दिखाई दिए। प्रभु ने बतौर कोरियोग्राफर कमल हसन के साथ पहली फिल्म ‘वेत्री विजा’ की, इसके बाद उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्मों में नाम कमाने के बाद बॉलीवुड का रुख किया। बॉलीवुड में आने से पहले प्रभुदेवा बतौर एक्टर तमिल फिल्मों में काम करना शुरु कर चुके थे।

डांसिंग से एक्टिंग और डायरेक्टर तक का सफर
रभुदेवा ने भले ही डांसिंग से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन जल्द ही एक्टिंग में भी अपनी खास जगह बना ली। इसके बाद वो यहीं नहीं रुके और बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी फिल्में बनाई। प्रभुदेवा ने तमिल, तेलगू और हिंदी फिल्मों में डायरेक्शन दिया और उनकी हिट हिंदी फिल्में बतौर डायरेक्टर रही ‘वान्टेड’, ‘राउडी राठौर’, ‘रमैया वस्तावैय्या’ और ‘एक्शन जैक्सन’।

 

प्रभुदेवा से शादी करने के लिए इस एक्ट्रेस ने बदला अपना धर्म
प्रभु देवा पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन साउथ एक्ट्रेस नयनतारा प्रभु की दीवानी थी और इसलिए उन्होंने प्रभु देवा से शादी करने के लिए अपना ईसाई धर्म बदलकर हिन्दू धर्म अपना लिया था। इस वजह से प्रभु और उनकी पत्नी के रिश्ते खत्म होने की कगार पर आ गए थे।

साल 2008 में नयनतारा और प्रभु ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था और दोनों लिव-इन में रह रहे थे। साल 2011 में प्रभु ने अपनी पत्नी लता को तलाक दे दिया था लेकिन 2012 में नयनतारा ने मीडिया से कहा था कि वो प्रभु से अपने सारे रिश्ते खत्म कर चुकी हैं।

कई महिला संगठनों ने नयनतारा को तमिल इंडस्ट्री के कल्चर को बदनाम करने पर उनके खिलाफ प्रदर्शन भी किया और उनका पुतला भी फूंका था। प्रभुदेवा, कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की डांसिग फिल्मस ‘एबीसीडी’ और ‘एबीसीडी 2’ का भी हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ को डायरेक्ट भी करने वाले हैं।

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In बॉलीवुड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Asian Games : पहलवान विनेश ने गोल्ड मेडल जीत कर रचा इतिहास

अमर भारती : 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 50 किलोग्र…