Home राज्य दिल्ली-एनसीआर दिल्ली में ’’बॉलीवुड बादशाह‘‘ के साथ मुलाकात का शानदार अवसर

दिल्ली में ’’बॉलीवुड बादशाह‘‘ के साथ मुलाकात का शानदार अवसर

2 min read
0
0
158
  • मैडम तुसाड्स दिल्ली में शाहरूख खान अब नए अंदाज़ में दिखेंगे
  • बॉलीवुड बादशाह की नई फिगर 5 अप्रैल से होगी प्रदर्शित

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की नई फिगर का मैडम तुसाड्स दिल्ली में आज अनावरण किया गया। यह शाहरुख खान की दूसरी फिगर है जिसे सिग्नेचर पोज़ में प्रदर्षित किया गया है। दिल्ली आकर्षण के इंटरेक्टिव और एंटरटेनिंग थीम ज़ोन में प्रदर्शित अन्य कई हस्तियों के संग इस नई फिगर को लगाया गया है।

शाहरूख खान की इस खास फिगर को उनके क्लासिक रोमांटिक पोज़ में तैयार किया गया है। मैडम तुसॉड्स दिल्ली आने वाले दर्शकों को इस फिगर के जरिए अपने इस मनपसंद सितारे के नज़दीक आने और उनके साथ यादों को संजोने का अवसर मिलेगा।

शाहरुख खान की दूसरी फिगर के अनावरण के मौके पर श्री अंषुल जैन, जनरल मैनेजर एवं डायरेक्टर, मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “मैं आपको 5 अप्रैल से दिल्ली आकर्षण में एसआरके से मुलाकात के लिए आमंत्रित करता हूं। हमें बेहद खुशी है कि हम दिल्ली आकर्षण में शाहरुख खान की दूसरी फिगर को उनके प्रशंसकों के लिए लेकर आए हैं। शाहरुख की लोकप्रियता और उनके रुतबे को देखते हुए इस फिगर को खास अंदाज़ में पेश किया गया है। हम आगे आने वाले समय में भी इसी प्रकार के और कई आकर्षणों को पेश करते रहेंगे। लिहाज़ा, आप दिल्ली आकर्षण में आते रहें।”

इस फिगर को प्रशंसकों के लिए मध्य दिल्ली और पुरानी दिल्ली भी ले जाया गया जिसे देखकर जबर्दस्त उत्साह और लोगों की भीड़ उमड़ रहा है। इससे एसआरके के प्रति लोगों की दीवानगी का सहज अंदाज़ा लगाया जा सकता है। मैडम तुसाड्स दिल्ली ऐसा आकर्षण है जो ग्लैमर, खेल-कूद, इतिहास और राजनीति की आकर्षक दुनियां की चर्चित हस्तियों को एक छत के नीचे पेश करने के लिए ख्याति प्राप्त है। यहां वैक्स प्रतिमाओं के माध्यम से जानी-मानी हस्तियों को थीम आधारित तथा इंटरेक्टिव जोन्स में बहेद प्रभावशाली और इनोवेटिव ढंग से प्रदर्षित किया गया है।

मैडम तुसाड्स देखनेे आने वाले दर्शकों को हस्तियों की आदमकद प्रतिमाआें के साथ इंटरेेक्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और इस वैक्स आकर्षण का अनूठापन है। इस आकर्षण की टिकटें https://www.madametussauds.com/delhi/en पर उपलब्ध हैं।

मैडम तुसाड्स के बारे में

मैडम तुसाड्स म्युज़ियम लंदन, हॉलीवुड, लास वेगस, न्यूयार्क, ओरलेंडो, सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डी.सी., एम्सटर्डम, बर्लिन, वियना, बैंकॉक, बीजिंग, हांग कांग, टोक्यो, शंघाई, सिंगापुर, वुहान, ब्लैकपूल यूके, सिडनी, नैषविले और दिल्ली में हैं और यहां प्रसिद्धि तथा हस्तियों के इर्द-गिर्द अनुभवों को बुना गया है।

मैडम तुसाड्स पिछले 150 वर्षों से अधिक समय से वैक्स के पुतले बनाते आ रहे हैं। प्रत्येक मास्टरपीस को बनने में चार महीने से अधिक का समय लगता है और 20 से ज्यादा कलाकारों की टीम इस काम में लगती है। प्रत्येक पुतले के लिए शरीर के विभिन्न हिस्सों की 500 से भी ज्यादा माप ली जाती है और असली बाल एक-एक कर लगाए जाते हैं। इसके अलावा, स्किन टोन तैयार करने के लिए पेंट्स तथा टिंट्स की अनगिनत परतों को लगाया जाता है और तब कहीं जाकर असल से मेल खाते पुतले साकार होते हैं। इन पुतलों ने ही मैडम तुसाड्स को पिछली दो सदियों से ख्याति दिलायी है।

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स पीएलसी. के बारे में

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स, लोकेशन आधारित फैमिली एंटरटेनमेंट उपलब्ध कराने में वैश्विक स्तर पर अग्रणी कंपनी है। यूरोप की अव्वल नंबर की तथा विश्व की दूसरी सबसे बड़ी विज़िटर अट्रैक्शन ऑपरेटर होने के नाते, मर्लिन 4 महाद्वीपों के 24 विभिन्न देशों में 120 से अधिक आकर्षणों, 15 होटलों और 6 हॉलीडे विलेज का संचालन करती है। कंपनी अपने आइकॉनिक ग्लोबल और लोकल ब्रांड्स तथा अपने 29,000 कर्मचारियों (पीक सीज़न में) के समर्पण तथा जज़्बे के बल पर दुनिया भर में 6.5 करोड़ से भी अधिक दर्शकों को यादगार अनुभव दिलाने का प्रयास करती है।

मर्लिन किस प्रकार अपने आकर्षणों को लाखों विजिटर्स के लिए यादगार अनुभवों में बदलता है, यह जाने के लिए मर्लिन बैकस्टेज www.merlinentertainments.biz/backstage या www.facebook.com/merlinbackstage और अधिक जानकारी के लिए www.merlinentertainments.biz पर विजिट किया जा सकता है।

Load More Related Articles
Load More By news_admin
Load More In दिल्ली-एनसीआर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

J&k के बिगड़े हालात पर सरकार सख्त, शाह की दिल्ली में मंत्रियों संग बैठक

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही हिंसा और नाजुक हालात को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष…