Home राज्य दिल्ली-एनसीआर पूर्व पीेएम अटल बिहारी वाजपेयी आज नही होंगे डिस्चार्ज, एम्स ने अपने जारी बुलेटिन में कहा

पूर्व पीेएम अटल बिहारी वाजपेयी आज नही होंगे डिस्चार्ज, एम्स ने अपने जारी बुलेटिन में कहा

2 min read
0
0
95

नई दिल्लीः  93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सोमवार दोपहर से नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। आज दोपहर एम्स अस्पताल की तरफ से वाजपेयी के तबीयत के विषय में जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि अटल जी की तबीयत स्थिर है। एम्स की ओर से कहा गया कि जब तक उनकी तबीयत ठीक नहीं होती है वह अस्पताल में ही रहेंगे।

अस्पताल में भर्ती होने के बाद सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही बहुत से दूसरे नेता उन्हें देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। वाजपेयी लगभग 2009 से बिस्तर पर हैं। उन्हें चलने-फिरने और बोलने में काफी दिक्कत होती है। उन्हें निचले श्वसन तंत्र का संक्रमण और किडनी से संबंधित बीमारी है।

एम्स की मीडिया और प्रोटोकॉल डिविजन की अध्यक्ष आरती विज ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री को रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया है। 93 साल के वाजपेयी एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में हैं, जो पिछले 15 सालों से उनका इलाज कर रहे हैं। अटल बिहारी जोकि डायबिटिज से पीड़ित हैं उनकी केवल एक किडनी काम करती है। उन्हें साल 2009 में स्ट्रोक आया था जिसने उनकी ज्ञान संबंधी क्षमताओं को प्रभावित किया था।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का कहना है कि पूर्व पीएम का स्वास्थ्य पहले से बेहतर है। उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि वाजपेयी की तबियत को लेकर किसी भी तरह परेशान न हों। ये एक रूटीन प्रक्रिया है, जिसके तहत एम्स के डॉक्टर उपचार दे रहे हैं। चिंता की कोई बात नहीं है।

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In दिल्ली-एनसीआर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Asian Games : पहलवान विनेश ने गोल्ड मेडल जीत कर रचा इतिहास

अमर भारती : 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 50 किलोग्र…