Home मनोरंजन Box Office पर डायनासोर ने भरी हुंकार, चार दिन की कमाई जानकार हो जाएंगे हैरान

Box Office पर डायनासोर ने भरी हुंकार, चार दिन की कमाई जानकार हो जाएंगे हैरान

2 min read
0
1
32

Image result for jurassic world

अमेरिका से पहले भारत में अवतरित हुआ धरती का विलुप्त प्राणी डायनासोर बॉक्स ऑफ़िस पर अपना दम दिखा गया है। फिल्म जुरासिक वर्ल्ड- फॉलेन किंग्डम को रिलीज़ के पहले चार दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 38 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है।


इस फिल्म के पिछले भाग यानि जुरासिक वर्ल्ड को वीकेंड में 23 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला था। उस फिल्म ने 101 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था। हालांकि जुरासिक वर्ल्ड – फ़ॉलेन किंगडम के लिए ये राह आसान नहीं है । इस शुक्रवार को सलमान खान की रेस 3 रिलीज़ हो रही है और ऐसे में अगर फिल्म अच्छी संख्या में दर्शक मिलते हैं तो फिल्म 50 करोड़ तक का लाइफ टाइम कलेक्शन ले सकती है। भारत में डायनासोर को देखने के लिए हमेशा से ही दर्शकों में क्रेज़ रहा रहा है । जुरासिक वर्ल्ड फॉलेन किंग्डम, भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की गई और उसके लिए 2300 से अधिक स्क्रीन्स बुक की गई । फिल्म जुरारिस वर्ल्ड – फ़ॉलेन किंगडम में वही ढेर सारे डायनासोर इस बार भी अलग अलग ख़तरनाक रूप लेकर आये हैं। वो भी लीड रोल में। ये फिल्म स्टीवन स्पीलबर्ग वाली जुरासिक पार्क सीरीज़ की पांचवी और तीन साल पहले आई जुरासिक वर्ल्ड का सीक्वल है।

अमेरिका सहित दुनिया के कई देशों में रिलीज़ से करीब पहले (वहां 22 जून को ) इसे भारत में रिलीज़ की घोषणा कर हॉलीवुड के निर्माताओं ने बड़ी चाल खेल दी थी और एवेंजर्स की कमाई को देखते हुए अनुमान भी बड़ा लगाया गया था लेकिन जुरासिक वर्ल्ड – फ़ॉलेन किंगडम उससे थोड़ी पीछे रह गई। फिल्म को पहले दिन पांच करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला लेकिन इस फिल्म ने शुक्रवार को आठ करोड़ रूपये का कलेक्शन कर उस दिन के वीरे दी वेडिंग, काला, परमाणु और राज़ी के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया। फिल्म ने शनिवार को 12 करोड़ रुपए की कमाई की है ।


स्पीलबर्ग फिल्म में एक क्रियेटर और प्रेजेंटर के तौर पर हैं और ये फिल्म जे.ए. बेयोना ने डायरेक्ट की है । इस फिल्म में पहले भाग की तरह क्रिस पैट ही लीड रोल में है लेकिन अकेले नहीं जेफ गोल्डब्लम, ब्राइस डलास हॉवर्ड और इयान मैलकम के साथ । इस बार डायनासोर कुछ ज़्यादा ख़तरनाक दिखे है । फिल्म की शूटिंग ब्रिटेन और हवाई द्वीप में हुई है जबकि बेहतरीन ग्राफिक्स का भी इस्तेमाल किया गया है। आपको याद होगा कि जुरासिक वर्ल्ड में भारतीय फिल्म अभिनेता इरफ़ान ने भूमिका निभाई थी, जिनके किरदार की मौत हो जाती है। फिल्म के पहले भाग ने 1.6 अरब डॉलर का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था ।

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In मनोरंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

शाहरूख ने दिया इरफान का बुरे व्क्त में साथ, की ये बड़ी मदद

अमर भारती: लंबे समय से न्यरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे इरफान खान इलाज के लिए इन दिनों लंद…