Home राज्य अन्य राज्य गठबंधन के लिए अच्छी खबर, कर्नाटक का जयनगर सीट जीती कांग्रेस

गठबंधन के लिए अच्छी खबर, कर्नाटक का जयनगर सीट जीती कांग्रेस

2 min read
0
0
31

अमर भारती।  कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार के लिए अच्छी खबर आई है. राजधानी बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत हुई है. सुबह 8 बजे से वोटों को गिनती शुरू हुई थी. 16 राउंड तक कांग्रेस ने 54457 और बीजेपी को 51568 वोट मिले थे. इसके बाद कांग्रेस ने ये सीट जीत ली. कांग्रेस को मिली शुरुआती बढ़त के बाद ही कांग्रेस समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था. इस सीट पर 11 जून को मतदान हुआ था. चुनाव आयोग के मुताबिक, जयनगर के कुल 216 पोलिंग बूथों पर 55 फीसद मतदान दर्ज किया गया था.

बता दें, इस सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के नेता और मौजूदा विधायक बीएन विजय कुमार का मतदान से कुछ दिन पहले ही निधन हो गया था. इसकी वजह से चुनाव आयोग ने मतदान स्थगित कर दिया था. इसी बीच कर्नाटक में एमएलसी चुनाव का नतीजा भी आ गया है. इसमें बीजेपी को 3, जेडीएस को 2 और कांग्रेस को 1 सीट मिली है.

 यह भी पढ़े-  कर्नाटक के कांग्रेस विधायकों में गुस्सा, भाजपा में हो सकते हैं शामिल!

जयनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने सिद्धारमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को उतारा है. सौम्‍य के पक्ष में जेडीएस ने इस सीट पर अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारा. वहीं, बीजेपी ने अपने दिवंगत विधायक बीएन विजयकुमार के भाई बी.एन प्रहलाद को टिकट दिया है. जयनगर सीट पर कुल 19 उम्‍मीदवार अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं. हालांकि इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही टक्‍कर है.

कर्नाटक में सत्‍ता को लेकर हुई थी खींचतान

बता दें, कि जेडीएस और कांग्रेस ने 12 मई के विधानसभा चुनाव के त्रिशंकु नतीजे आने के बाद राज्य में गठबंधन किया था. सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल से मिले न्योते के बाद भाजपा ने सरकार बनाई थी, लेकिन विश्वास मत का सामना किए बगैर ही 19 मई को बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद कुमारस्वामी ने कर्नाटक के सीएम के तौर पर 23 मई को शपथ ली थी.

 

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In अन्य राज्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

शाहरूख ने दिया इरफान का बुरे व्क्त में साथ, की ये बड़ी मदद

अमर भारती: लंबे समय से न्यरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे इरफान खान इलाज के लिए इन दिनों लंद…