Home जीवन शैली भारी बारिश के बाद अब बढ़ते तापमान और उमस से होगा दिल्ली-एनसीआर का हाल बेहाल

भारी बारिश के बाद अब बढ़ते तापमान और उमस से होगा दिल्ली-एनसीआर का हाल बेहाल

2 min read
0
1
52

अमर भारती : लंबे समय से चली आ रही बारिश के बाद अब मौसम ने करवट ले ली है। मौसम में समय-समय पर आ रहे बदलाव से मानसून स्तिथि सक्रिय नहीं है। बारिश न होने के कारण तापमान में कुछ बढ़त भी होगी। 6 अगस्त के बाद हल्की बारिश होने के आसार हैं लेकिन इससे मौसम में कुछ खास अंतर देखने को नहीं मिलेगा। आपको बता दें मौसम उमस भरा रहेगा और बारिश नहीं होने से तापमान 34 व 35 डिग्री के बीच बना रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो इस हफ्ते बारिश बहुत कम होनें के आसार हैं। आसमान में बादल आते-जाते रहेंगे कभी धूप तो कभी बादल आसमान में मंडराते नज़र आएंगे। उमस का कहर बरकरार रहेगा।

दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री रहा जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है वहीं दूसरी तरफ लोदी रोड में 33, आयानगर में 34.6, डीयू में 32.6, जाफरपुर में 35.1 तापमान दर्ज किया गया है। दिल्ली में पहले तेज बारिश के कारण लोगों का हाल बेहाल था तो अब दिल्ली तपती गर्मी की चपेटे में आने वाली है।

पहले लगातार हो रही बारिश लोगों कि रोजमर्रा की जिदंगी में समस्याएं खड़ी कर दीं थी और गर्मी से दिल्लीवासियों को मुसीबत का सामना करना होगा। हालांकि बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन कहीं-कहीं पर पानी भरने के कारण समस्याएं भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली NCR गर्मी के चपेट में जल्द ही आने वाला है।

यदि आप भी पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से जुड़िये-

यह भी देखें-

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In जीवन शैली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Asian Games : पहलवान विनेश ने गोल्ड मेडल जीत कर रचा इतिहास

अमर भारती : 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 50 किलोग्र…