Home Letest आरुषि हत्याकांड: सीबीआई के आग्रह पर तलवार दंपत्ति और यूपी सरकार को नोटिस जारी

आरुषि हत्याकांड: सीबीआई के आग्रह पर तलवार दंपत्ति और यूपी सरकार को नोटिस जारी

2 min read
0
0
33

अमर भारती : वर्ष 2008 के बहुचर्चित आरुषि हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने तलवार दंपति और उत्तर प्रदेश सरकार को झटका दिया है। सीबीआई के आग्रह पर तलवार दंपत्ति और यूपी सरकार को नोटिस जारी किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई के आग्रह पर हेमराज की पत्नी की अपील के साथ सुनवाई होगी।

माना जा रहा है कि कोर्ट के इस फैसले से तलवार दंपत्ति की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पिछले साल 12 अक्टूबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उपलब्ध सबूतों के आधार पर राजेश और नूपुर तलवार को बरी करते हुए विशेष अदालत के फैसले को पलट दिया था, जिसमें उन्हें दोषी करार देकर उम्रकैद की सज़ा सुनाई गई थी। हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच की खामियों की ओर भी संकेत किया था।

इसी साल मार्च में सीबीआई ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। इसके साथ ही कुछ दस्तावेज दिए है जिसमे हाईकोर्ट द्वारा राजेश और नूपुर तलवार को निर्दोष साबित करने का जो फैसला दिया गया, उसे कई मायनों में गलत साबित किया जा सकता है। दायर याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट के आदेश में कई कमियां हैं।

सूत्रों के अनुसार सीबीआई के उच्च अधिकारियों का अभी यह तय करना बाकी है कि हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील दाखिल की जाए या नहीं और कानूनी विशेषज्ञों की राय है कि सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करनी चाहिए। लेकिन इसके लिए बस अब एक ही विकल्प बचा है कि शीर्ष अदालत में देरी के लिए क्षमायाचना तहत अपील दाखिल की जाए।

सीबीआई ने कहा कि जिन गवाहों के बयानों पर उन्होंने भरोसा नहीं किया, हाईकोर्ट ने उन्हीं की बात मानी और जिन पर सीबीआई ने भरोसा किया, उन्हें हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया।

अगर आप में हैं पत्रकारिता में अपनी जगह बनाने का हुनर तो आइये हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में

यह भी देखें-

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In Letest

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Asian Games : पहलवान विनेश ने गोल्ड मेडल जीत कर रचा इतिहास

अमर भारती : 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 50 किलोग्र…