Home टेक्नोलॉजी अब डेबिट कार्ड से भी पा सकेंगे EMI पर सामान खरीदने का मौका…जानिए कैसे

अब डेबिट कार्ड से भी पा सकेंगे EMI पर सामान खरीदने का मौका…जानिए कैसे

2 min read
0
0
68

अमर भारती : जब भी हमें EMI पर कोई भी सामान खरीदना होता है तब हमारे पास केडिट कार्ड का होना बहुत जरुरी होता है पर अब एेसा नहीं होगा, जी हां आपको बता दें कि अब आप डेबिट कार्ड से ज़रिए भी इएमआई पर सामान ले सकेंगे। अगर आप एक्स‍िस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई के कस्टमर हैं तो आप इस सुविधा का पूरा लाभ उठा सकेंगे।

HDFC  बैंक के ग्राहकों के लिए अमेजॉन पर ऑफर-

अगर आप एचडीएफसी बैंक के कस्टमर हैं तो फिर 10 हजार रुपये से अधिक का सामान खरीदने पर डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा ले सकते हैं पर इस ऑफर का फायदा केवल वो ही लोग उठा सकेंगे जो अमेजॉन से सामान खरीदेंगे। इसके लिए लोगों को पहले किसी तरह का कोई डाउनपेमेंट करने की आवयश्कता नहीं हैं।

ICICI  दे रहा है यह आफर-

प्राइवेट सेक्टर के प्रमुख बैंकों में आईसीआईसीआई अपने कस्टमर्स को बैंक में सेविंग अकाउंट के साथ-साथ एफडी होने पर ये सुविधा दे रहा है। ऐसे अकाउंट होल्डर को बैंक डेबिट कार्ड पर शॉपिंग करने पर 3,6,9 और 12 महीने ईएमआई भरने का विकल्प मिल रहा है।

फ्लिपकार्ट पर एसबीआई कस्टमर्स को मिलेगी EMI की सुविधा-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने कस्टमर्स को ऑनलाइन रिटेल वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने पर ईएमआई की सुविधा दे रहा है। बैंक के ग्राहक डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर 6, 9 और 12 महीने का विक्लप चुन सकते हैं। इसके लिए बैंक की तरफ से केवल एक शर्त यह है कि आपके अकाउंट में पैसे होने चाहिए। अगर अकाउंट में पैसे नहीं होंगे तो आपको इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पाएगा।

फ्‍लिपकार्ट की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक यह ऑफर आपके लिए है या नहीं इसका पता आप DCEMI  को 57575 पर SMS  कर पता कर सकते हैं. इसके अलावा किसी उत्पाद के नीचे दिखने वाले ईएमआई ऑप्शन में आपको डेबिट कार्ड ईएमआई का विकल्प मिलेगा। अगर आपको डेबिट कार्ड ईएमआई का विकल्प मिल रहा है, तो पेमेंट पेज पर आपको ‘डेबिट कार्ड ईएमआई’ को पेमेंट ऑप्शन के तौर पर चुनना होगा। ओटीपी अथवा पिन एंटर कर आप ट्रांजैक्शन को ऑथराइज करेंगे और अंत में आपको ईएमआई पेमेंट प्लान को कन्फर्म करना है।

अगर आप भी पत्रकारिता में दिलचस्पी रखतें है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्ट्टीयूट से

यह भी देखें-

Load More Related Articles
Load More By Amar Bharti
Load More In टेक्नोलॉजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

शेयर बाजारों में गिरावट जारी, पांच दिन में 8.47 लाख करोड़ रुपये डूबे

अमर भारती: शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद होने से हलचल मच गई है। कारोबार बंद होने तक से…