हिमचाल प्रदेश में भारी बारिश शिमला, मंडी, कुल्लू में भारी आपदा, 50 लोग लापता और 2 लोग की मौत

लेखक :शर्मा हर्ष कैलाशनाथ

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बाद हुई तबाही पर जगह जगह (NDRF) की टीम तैनात कर दी गई है. शिमला, मंडी, कुल्लू सबसे ज्यादा प्रभावित. इस आपदा के कारण 50 लोग लापता हो गए है और २ लोगो की मौत हो गई है. हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला में ये जानकारी दी है और कहा अगले 36 घंटो में भरी बारिश का अनुमान है, लोगो से विनती की है कृपा नदी नालो से दूर रहे.

इन १० जिलों में होगी भारी बारिश

हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए अगले 36 घंटे मुश्किलों से भरे रहने वाले हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने राज्य के 10 जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अगले 36 घंटों में बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन और ऊना में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

कंगना रानौत का बयान
मंडी से भाजपा सासंद कंगना रनौत ने मंडी सहित पुरे हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण हुई तबाही पर दुख जताया है. भाजपा सासंद कंगना रनौत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़, लैंडस्लाइड और बादल फटे हैं. प्रदेश के कई इलाकों में तबाही का मंजार है. कंगना ने बताया कि कुछ लोगों की मृत्यु भी हो गई है, जबकि कई लोग लापता हैं. कंगना ने कहा कि उन्होंने प्रभावित इलाकों के डीसी और विधायकों से बात की है. साथ ही उन्होंने ने लोगों को सलाह दी कि वह हिमाचल प्रदेश की यात्रा करने से बचें. कंगना ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने कई इलाकों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऐसे में सभी लोग अपने घरों में सुरक्षित रहें. कंगना ने  लोगों से आपदा के समय में पुरे हिमाचल प्रदेश के लिए प्राथना करने की अपील की है.

हिमाचल आपदा नियंत्रण कक्ष हेल्प लाइन नंबर
107
O177
262894