कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के कारण तीन UPSC एस्पिरंट्स की मौत के बाद प्रदर्शन, ओल्ड राजेंद्र नगर में छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च.

लेखक : शर्मा हर्ष कैलाशनाथ

नई दिल्ली: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में स्थित राव आईएएस स्टडी सेंटर में शनिवार को बेसमेंट में बारिश का पानी भरने से तीन UPSC एस्पिरंट्स की मौत हो गई. हादसे के बाद छात्रों का गुस्सा सातवे आसमान पर था. छात्रों ने विरोध प्रदर्शन कर सख्त करवाई की मांग की है.

छात्रों का विरोध प्रदर्शन
इस भयानक हादसे के बाद छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव राजेश कुमार को घटना की जांच और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौपने का निर्देश दिया है. आतिशी ने एक्स पर लिखा “ यह पता लगने के लिए मजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश दिए है कि ये घटना कैसे हुई थी. इस घटना के लिए जो भी ज़िम्मेदार होगा उसे बख्सा नही जाएगा.


प्रदर्शन पर अड़े रहेंगे जब तक हमे इंसाफ नही मिल जाता.
प्रदर्शनकारी छात्रों ने वार्तालाप के लिए अपना प्रतिनिधि भेजने से मना कर दिया. छात्रों का कहना है की जो बात करनी है, पुलिस अधिकारी. यही सबके सामने करे. शनिवार शाम से वी वांट जस्टिस के नारे पुरे ओल्ड राजेंद्र नगर में लगने लगे थे.

करोल बाग में कैंडल मार्च.
करोल बाग में गुस्साए छात्रों ने रविवार शाम को कैंडल जला कर विरोध प्रदर्शन किया. MCD और कोचिंग माफिया के खिलाफ भी नारेबाजी की. छात्रों का कहना है की ये हादसा नही हत्या है. प्रदर्शनकारी छात्रों ने जिन UPSC एस्पिरंट्स की मौत कोचिंग सेंटर में हुई थी. उनका बैनर बनाकर प्रदर्शन किया.