जो बिडेन अमेरिकी चुनावी लड़ाई से हटे, उम्मीदवार के रूप में कमला हैरिस का समर्थन किया

By – Tanya Mahajan

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चुनाव से हटने की घोषणा की| बाइडेन ने ये चौंकाने वाली खबर सभी को लेटर के जरिए दी जो उनके एक्स अकाउंट पर पोस्ट की गई थी| अपनी वापसी की घोषणा के अलावा, बिडेन ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में अपनी जगह लेने के लिए उपराष्ट्रपति-कमला हैरिस का भी समर्थन किया है।

जो बिडेन ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, “आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है। और जबकि मेरा इरादा फिर से चुनाव लड़ने का है, मेरा मानना है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं खड़ा हो जाऊं और अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं।

राष्ट्रपति चुनाव से बिडेन के हटने की घोषणा के तुरंत बाद, डोनाल्ड ट्रम्प ने जो बिडेन की आलोचना करते हुए कहा कि वह संयुक्त राज्य के इतिहास में “सबसे खराब” राष्ट्रपति रहे हैं।चुनावी दौड़ से बाहर होने की घोषणा करने के बाद, जो बिडेन ने कमला हैरिस को अपना उत्तराधिकारी बनाने और ट्रम्प के खिलाफ राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का समर्थन किया।

कमला हैरिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट लिखकर जो बिडेन को धन्यवाद दिया|और उन्होंने कहा, “मैं राष्ट्रपति का समर्थन पाकर सम्मानित महसूस कर रही हूं और मेरा इरादा इस नामांकन को अर्जित करना और जीतना है।

“बाइडेन की घोषणा से पहले भी कई अटकलें थीं कि वह राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे या नहीं| यह भी कहा जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लाइव डिबेट में पिछड़ते नजर आने के बाद से डेमोक्रेटिक पार्टी के राजनेताओं ने जो बिडेन पर उम्मीदवार की सीट छोड़ने का दबाव बना रखा था|