दिल्ली कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है। यह फैसला गुरुवार को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में दिया गया है जिसमें दिल्ली के सीएम शामिल पाए गए थे।

इसके साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया और बीआरएस नेता कविता की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।

कथित शराब घोटाले से संबंधित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामले में अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश किया गया था। दरअसल, केजरीवाल की हिरासत आज 25 जुलाई को खत्म होने वाली थी लेकिन अब कोर्ट के फैसले से इसे बढ़ा दिया गया है।

आम आदमी पार्टी के नेता पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामले में आरोप लगा था और उन्हें 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था। इसके अलावा उन्हें 26 जून को एक्साइज पॉलिसी मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

इससे पहले 18 जुलाई को, दिल्ली उच्च न्यायालय ने जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने वकीलों के साथ दो अतिरिक्त कानूनी बैठकों की मांग करने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। उनकी याचिका का जेल अधिकारियों और ईडी के वकील ने विरोध किया।