बहराइच हिंसा के आरोपी भाग रहे थे नेपाल, पुलिस ने किया एनकाउंटर, दो आरोपियों को पैर में लगी गोली

Uttar Pradesh news : बहराइच हिंसा के आरोपी सरफराज की गुरुवार को पुलिस से झड़प हो गई, इस दौरान पुलिस केक्रॉस फायरिंग के चलते सरफराज को गोली लगने सेवह घायल हो गया सरफराज के साथ हिंसा में सामिल आरोपी मोहम्मद तालीम  भी घायल हो गया. दोनों नेपाल भागने की तयारी में थे, लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने दोनों का एनकाउंटर कर दिया.

बहराइच हिंसा के बाद यूपी पुलिस का हल्ला बोल.  गुरुवार को  आरोपी  सरफराज और मोहम्मद तालीम से मुठभेड़ हुई. झड़प में पुलिस और सरफ़राज़ में लम्बी फायरिंग चली उसके बाद क्रॉस फायरिंग के चलते दोनों को पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गए. आपको बता दें कि बहराइच हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या करने वाला यही सरफराज था. सरफराज हिंसा के बाद से फरार चल रहा था. यूपी पुलिस की टीमें इसकी तलाश में जुटी थीं, लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी. इसी दौरान पुलिस को कही से जानकारी मिलती है, सरफराज नेपाल भागने की फिराक में था. पुलिस ने गुरुवार को सुबह से ही नेपाल बॉर्डर पर नाका बंदी कर दी थी. नेपाल सीमा से सटा इलाका  हांडा बसेहरी नहर पर सरफराज और उसके साथी मोहम्मद तालीम को पुलिस ने दबोच लिया. पुलिस ने दोनों को  कानून के गिरफ्त में आने के लिए कहा , लेकिन दोनों ने सामने से पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से सरफराज और मोहम्मद तालीम घयाल हो गए. दोनों को पुलिस ने आनन-फानन के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी हालत गंभीर अवस्था में है .

वहीं ADG लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने खुलासा किया कि पुलिस एनकाउंटर में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों तरफ से फायरिंग की गई है. नेपाल सीमा के पास पुलिस की आरोपियों से मुठभेड़ हुई. आरोपी सरफराज और मोहम्मद तालीम गोली लगने से घायल हुए हैं.

लेखक : शर्मा हर्ष कैलाशनाथ