देश में फिर पैर पसार रहा कोरोना! केरल में 24 घंटे में आए 111 नए मामले, 1 मरीज की मौत

केरल में सोमवार को कोविड-19 के 111 नए मामले आने के बाद कुल उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,634 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई।

आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 127 मामले आए हैं जिनमें से अकेले 111 मामले केरल के हैं। केरल में गत 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से एक मरीज की मौत हो गई। इसी के साथ गत तीन साल में कोरोना वायरस से राज्य में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 72,053 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गत 24 घंटे के दौरान 115 मरीज संक्रमण मुक्त हुएं या राज्य से बाहर गए जिन्हें मिलाकार अबतक कुल 68,36,867 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

कर्नाटक सरकार ने सोमवार को 60 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है जो खांसी, सर्दी और बुखार के साथ ही अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। उसने पड़ोसी राज्य केरल में कोविड-19 के उप स्वरूप जेएन.1 का एक मामला सामने आने के बाद यह कदम उठाया है। स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडु राव ने यहां पत्रकारों से कहा कि अधिकारियों को ऐसे लक्षण वाले लोगों और संदिग्ध मामलों की जांच तथा सीमावर्ती जिलों में निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और लोगों की आवाजाही तथा उनके एकत्रित होने पर अभी किसी तरह की पाबंदी की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि सरकार एक परामर्श लेकर आएगी।