जानिए आखिर किस बात को लेकर पंजाब में हो रहा है विरोध

अमर भारती : आज पंजाब में सड़कों पर अनेक संख्या में लोग अचानक उतर आए और काफी समय से वहां पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। बता दें कि यह मामला श्री गुरु रविदास जी का मंदिर तोड़ने का है। बता दें कि दिल्ली में श्री गुरु रविदास महाराज जी के ऐतिहासिक तीर्थ स्थान मंदिर को प्रशासन ने गिरा दिया गया है।

जिसके बाद पूरे देश में धर्म मिशन के प्रधान संत सतविंदर हीरा, मुख्य प्रचारक संत जोगिंदर पाल, संत दयाल चंद, संत करतार चंद और लोकल कमेटी के सदस्यों ने इसके विरोध स्वरूप गुरु महाराज जी का जाप करना शुरू कर दिया था। ऐतिहासिक मंदिर को गिराए जाने की खबर देश भर में आग की तरह फैल गई है और इसका असर अब देखने को मिल रहा है।

इसी के चलते आज पंजाब में भी धरने प्रदर्शन शुरू हो गए। जालंधर, फगवाड़ा, अमृतसर, होशियारपुर व अन्य शहरों में लोगों ने रोष स्वरूप प्रदर्शन करते हुए सड़कें जाम करनी शुरू कर दी। जालंधर में पहले वडाला चौक फिर कैंप अड्डा, जालंधर अमृतसर हाईवे, जालंधर लुधियाना हाईवे पर सड़क के बीचों-बीच लोग दरियां बिछाकर बैठ गए।

हालांकि वैसे यह आम बात है कि धर्म के नाम पर हमारे देश में लोग जल्दी भड़क जाते है और फिर यह बात न जाने कहा तक फैल जाती है। अब इस बात का ही इंतजार चल रहा है कि विरोध कब जाकर थमेगा।