मुंबई में रैपर शुभ का विरोध, विराट के बाद अब Boat कंपनी ने उठाया यह कदम….

चेक्स और एलिवेटेड जैसे पॉपुलर सॉन्ग गाने वाले पंजाबी रैपर/सिंगर शुभ के खिलाफ मुंबई में विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। दरअसल, मुंबई में शुभ का कॉन्सर्ट होने वाला था लेकिन उससे पहले ही गायक का विरोध शुरू हो गया है। भाजपा ने शुभ पर खालिस्तान को समर्थन देने का आरोप लगाया है। इससे पहले भी शुभ अपने सोशल मीडिया पर भारत विरोधी पोस्ट के कारण विवादों में घिरे थे। कहा जा रहा है कि स्टार भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने भी उसे सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है।

शुभ की एक सोशल मीडिया पोस्ट का काफी विरोध हुआ था, जिसमें उन्होंने भारत के नक्शे से पंजाब और जम्मू-कश्मीर को हटाया गया था। खास बात है कि उसने पोस्ट ऐसे समय पर शेयर की थी जब पंजाब पुलिस को खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश थी। इधर, विरोध कर रही BJYM ने शुभ को पोस्टर्स भी फाड़ दिए। उसके पोस्टरों पर कालिख पोत दी गई है। BJYM अध्यक्ष तेजिंदर सिंह तिवाना ने कहा, ‘भारत की एकता और अखंडता के दुश्मन बने खालिस्तानियों के लिए यहां कोई जगह नहीं है। हम कनाडाई सिंगर शुभ को छत्रपति शिवाजी महाराज की धरती मुंबई में नहीं गाने देंगे। अगर उचित कार्रवाई नहीं की गई, तो आयोजकों को हमारे विरोध का सामना करना पड़ेगा।

भारत की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी बोट ने बड़ा फैसला लेते हुए कनाडा में रह रहे पंजाबी गायक शुभ की तरफ से इस साल के शुरुआत में दिए गए कुछ बयानों को लेकर उनकी आगामी भारत यात्रा को स्पॉन्सरशिप नहीं करने का निर्णय लिया। कंपनी ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में कहा कि हमारी शानदार संगीत समुदाय के प्रति प्रतिबद्धता गहरी है, लेकिन हम सबसे पहले सच्चे भारतीय ब्रांड हैं, इसलिए जब हमें शुभ द्वारा इस साल के प्रारंभ में दिए गए बयान के बारे में पता चला तब हमने उनकी यात्रा को स्पॉन्सर करने का फैसला वापस लेने का चयन किया।