यूपी में जल्द चढ़ेगा सियासी पारा, लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने किया कही बड़ी बात…

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दल तैयारियों में जुटे हुए हैं. वहीं सभी की नजर सबसे अधिक लोकसभा सीट वाले राज्य उत्तर प्रदेश पर हैं, इंडिया गठबंधन के बाद यूपी में लोकसभा चुनाव दिलचस्प होने वाला है. इसी बीच रविवार को यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा बात कही है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि,’ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वीआईपी सीटों पर प्रत्याशियों का एलान नवरात्र पर होगा, उन्होंने कहा कि, ‘आने वाले चुनाव में केंद्र से भाजपा की विदाई तय है. नवरात्र आते ही हम भी VIP सीटों पे नाम अनाउंस कर देंगे. हम तो बहुत पहले अपने PDA के साथ उनके वीआईपियों को हराने की रणनीति बना चुके हैं. सूची के बाद सूची आ रही है उनकी, बताइए महिलाओं को कितना आरक्षण दिया है उन्होंने’

आपको बता दें कि विपक्षी गठबंधन INDIA की लगातार बैठक हो रही हैं. इसमें आगामी चुनाव को लेकर रणनीति बन रही है. बताया जा रहा है कि इन्हीं बैठकों में लोकसभा चुनाव को लेकर भी सीटें तय होनी हैं. अखिलेश यादव भी फिर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा है. इस समय अखिलेश यादव यूपी की करहल विधानसभा से विधायक है. हालांकि इससे पहले वह कन्नौज, फिरोजाबाद और आजमगढ़ से सांसद भी रह चुके हैं. माना जा रहा है कि वह आजमगढ़ या कन्नौज किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं और इस समय इन दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा है.