कितनी संपत्ति के मालिक हैं मध्य प्रदेश के नए CM मोहन यादव?, पढ़ाई-लिखाई में भी सबसे आगे

छत्तीसगढ़ के बाद अब मध्य प्रदेश को भी नया मुख्यमंत्री मिल गया है। मध्य प्रदेश में मामा शिवराज चौहान की जगह पर उज्जैन दक्षिण से भाजपा विधायक मोहन यादव को राज्य का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है। बीएससी, एलएलबी और पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुके मोहन यादव शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रह चुके हैं। अगर उनकी संपत्ति की बात करें तो इनके पास करोड़ों की संपत्ति है। विधानसभा चुनाव के दौरान उनके द्वारा दायर किए गए हलफनामे में इसका खुलासा किया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश के नए सीएम के पास कुछ 42 करोड़ की संपत्ति है। जबकि, उनके ऊपर देनदारी की बात करें तो ये करीब 9 करोड़ रुपये है। एमपी के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव की गिनती राज्य के अमीर नेताओं में की जाती है। इससे पहले मध्य प्रदेश में 2018 के हुए विधानसभा चुनाव के लिए अधिकतम संपत्ति घोषित करने वाले एमपी के टॉप-3 मंत्रियों में पहले नंबर पर भूपेंद्र सिंह और दूसरे नंबर पर मोहन यादव का नाम था।

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में मोहन यादव ने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया था। इस पर नजर डालें तो मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के पास 1.41 लाख रुपये कैश, जबकि उवकी पत्नी के पास 3.38 लाख रुपये की नकदी है। बैंकों में जमा राशि की बात करें तो अलग-अलग बैंकों में उनके और उनकी पत्नी के अकाउंट्स में 28,68,044.97 रुपये जमा हैं।