मालदीव को भारत से पंगा लेना पड़ा महंगा….EaseMyTrip ने मालदीव जाने वाली सभी फ्लाइट्स बुकिंग करी कैंसिल

लोगों से मालदीव यात्रा का बहिष्कार करने के आग्रह वाले ऑनलाइन अभियान के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। ट्रैवल क्षेत्र की दिग्गज भारतीय कंपनी EaseMyTrip ने मालदीव जाने वाली सभी फ्लाइट्स बुकिंग कैंसिल कर दी है। ट्रैवल कंपनी का निर्णय मालदीव के तीन निलंबित मंत्रियों द्वारा भारत और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की हाल की लक्षद्वीप यात्रा से संबंधित अपमानजनक टिप्पणियों के बाद लिया गया है।

भारत के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए, भारतीय ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ निशांत पिट्टी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से घोषणा की कि उनकी कंपनी ने मालदीव के लिए सभी उड़ान संचालन को निलंबित कर दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, “हमारे राष्ट्र के साथ एकजुटता दिखाते हुए, @EaseMyTrip ने मालदीव की सभी उड़ान बुकिंग निलंबित कर दी हैं।” ऑनलाइन ट्रैवल समाधान प्रदाता, जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है और 2008 में निशांत पिट्टी, रिकांत पिट्टी और प्रशांत पिट्टी द्वारा स्थापित किया गया था। अब उन्होंने लक्षद्वीप में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए #चलो लक्षद्वीप अभियान शुरू किया।

प्रशांत पिट्टी ने 4 जनवरी को एक पोस्ट में लक्षद्वीप के सुंदर और विशाल समुद्र तटों की सुंदरता पर जोर दिया और उनकी तुलना मालदीव और सेशेल्स जैसे लोकप्रिय स्थलों से की। उन्होंने घोषणा की कि EaseMyTrip लक्षद्वीप को बढ़ावा देने के लिए विशेष ऑफर पेश करेगा, जहां हाल ही में प्रधान मंत्री मोदी ने दौरा किया था। भारत और मालदीव के बीच राजनयिक विवाद के बीच हैशटैग #BoycottMaldives अभियान चल रहा है। जिसके कारण द्वीप राष्ट्र में भारतीय पर्यटकों की छुट्टियां रद्द होने की खबरें आईं।