शाहरुख खान की ‘जवान’ ने वर्ल्डवाइड किया 500 करोड़ का कलेक्शन…

अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने अपनी रिलीज के पहले सप्ताहांत में दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 520.79 करोड़ रुपए कमाए हैं। फिल्म निर्माताओं ने सोमवार को यह जानकारी दी। तमिल फिल्मकार एटली द्वारा निर्देशित फिल्म गत बृहस्पतिवार को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज की गई थी। फिल्म में खान के अलावा, नयनतारा और विजय सेतुपति भी हैं और दीपिका पादुकोण की संक्षिप्त भूमिका है।

‘जवान’ के निर्माण में शामिल प्रोडक्शन हाउस ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ ने फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर कमाई की जानकारी सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा की। पोस्ट में लिखा गया है, ”बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचते हुए दुनियाभर में कमाए 520.79 करोड़ रुपय। यह सप्ताहांत में अबतक की सबसे ज्यादा कमाई है।”

निर्माताओं के अनुसार, एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘जवान’ ने पहले दिन 129.6 करोड़ रुपए कमाए थे जो हिंदी सिनेमा की दुनियाभर में पहले दिन इतनी कमाई करने वाली पहली फिल्म है। फिल्म ने दूसरे दिन 110.87 करोड़ रुपए , तीसरे दिन 144.22 करोड़ रुपए और चौथे दिन 136.1 करोड़ रुपए कमाए।

हालांकि सोमवार को रिलीज के 5वें दिन जवान ने करीब 30 करोड़ का कलेक्शन किया, जो रविवार की कमाई से सीधे 50 करोड़ कम रहा। वीकेंड पर यानि रविवार को चौथे दिन जवान ने 80.1 करोड़ की बंपर कमाई की थी. यानि 5 दिन में जवान करीब 316.16 करोड़ का कारोबार कर चुकी है।