प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 से 28 जुलाई को गुजरात का दौरा करेंगे, राजकोट में करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी 27 से 28 जुलाई को गुजरात के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वह राजकोट में नवनिर्मित हीरासर हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भारत के सेमीकंडक्टर क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए राज्य की राजधानी गांधीनगर में एक कार्यक्रम ‘सेमिकॉन इंडिया 2023′ का भी उद्घाटन करेंगे।

जिलाधिकारी प्रभाव जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 27 जुलाई को राजकोट शहर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने से पहले हीरासर ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री ने अक्टूबर 2017 में हवाई अड्डे की आधारशिला रखी थी। इस संबंध में एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि मोदी 28 जुलाई को गांधीनगर में ‘सेमिकॉन इंडिया 2023′ का उद्घाटन करेंगे। इसके मुताबिक, कार्यक्रम की प्रदर्शनी का उद्घाटन 25 जुलाई को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल करेंगे और यह कार्यक्रम 25 से 30 जुलाई तक चलेगा।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, एस. जयशंकर और राजीव चंद्रशेखर भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रदर्शनी का उद्देश्य आगंतुकों को सेमीकंडक्टर की जटिल विनिर्माण प्रक्रिया और इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में हासिल की गई उल्लेखनीय प्रगति के बारे में अवगत करना है।