बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आश्रम-3 वेब सीरीज़ के नाम पर जताई आपत्ति, सीरीज़ के निर्माात प्रकाश झा पर फेंकी स्याही

वेब सीरीज़ में मुख्य किरदार निभाने वाले बॉबी देओल भी थे घटनास्थल पर मौजूद

आश्रम-3 के सेट पर बजरंग दल का हमला
आश्रम-3 के सेट पर बजरंग दल का हमला – फोटो : सोशल मीडिया

नई दिल्ली। बीते रविवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य की छवि पर हिंसात्मकता और तोड़-फोड़ की कालिख लग गई। दरअसल रविवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आश्रम वेब सीरीज़ के तीसरे भाग की शूटिंग चल रही थी। शूटिंग भोपाल की पुरानी सेन्ट्रल जेल में हो रही थी। शूटिंग स्थल पर वेब सीरीज़ के निर्माता और फिल्म मेकर प्रकाश झा और सीरीज़ में लीड रोल निभा रहे बॉबी देओल भी मौजूद थे। इतने में बजरंग दल के करीब ढाई सौ कार्यकर्ता शूटिंग स्थल पर पहुंच कर जमकर हंगामा और नारेबाज़ी करने लगे। बताया जा रहा कि सीरीज के शीर्षक (आश्रम-3) पर आपत्ति जताने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने सीरीज के निर्माता और फिल्म मेकर प्रकाश झा की टीम के सदस्यों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। प्रकाश झा पर स्याही फेंकी। वैनिटी वैन समेत आधा दर्जन गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की।

फिल्म निर्माता प्रकाश झा के साथ की धक्का-मुक्की

बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक सुशील शिडोले की अगुवाई में शूटिंग स्थल पर छापामार दस्ते के अंदाज में पहुंचे करीब ढाई सौ कार्यकर्ताओं में से कुछ ने सीरीज़ के निर्माता प्रकाश झा के साथ धक्का-मुक्की भी की। सुरक्षा कर्मियों ने झा को कार्यकर्ताओं से बचाकर सुरक्षित वैनिटी वैन में पहुंचाया। सुरक्षा घेरे में होने के दौरान कार्यकर्ताओं ने झा पर स्याही फेंकी। स्याही से झा के कपड़े और चेहरा तर हो गया। बॉबी देओल भी झा के साथ वैनिटी वैन में बैठे रहे। टीम के सुरक्षा कर्मी वैन को अपने घेरे में लिये रहे। हालांकि आपको बता दें कि देर शाम तक फिल्म मेकर प्रकाश झा ने इस मामले को लेकर पुलिस से कोई शिकायत दर्ज नहीं की।

आश्रम-3 नाम पर आपत्ति

उधर, बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक सुशील शिडोले ने मीडिया से कहा, “आश्रम-3 नाम गलत है। हमें इस पर आपत्ति है। हमारी मांग नाम बदलने की है। इसी मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया है।” एक सवाल के जवाब में शिडोले ने कहा, “मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश के पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिये फिल्म मेकरों को शूटिंग की अनुमति दी है। यह अनुमति हिन्दू समाज को अपमानित करने के लिए कतई नहीं दी गई है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.