भारत में पाकिस्तान की जीत पर पटाखें फोड़ने वालो पर बोले सहवाग-गंभीर, दोनों ओपनर्स ने की निंदा

T20 विश्व कप में भारत की पाकिस्तान से हार के बाद ट्विटर पर मचा बवाल

गौतम गंभीर, पाकिस्तान, पटाखे

नई दिल्ली। बीती रविवार को T20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेल रही भारतीय टीम 10 विकेट से हार गई। भारत में इसे क्रिकेट प्रेमियों ने 29 साल बाद पहली हार के नज़रिए से देखा। तो वहीं दूसरी ओर भारत में पाकिस्तान की जीत पर पटाखें फोड़ने की वीडियो देखने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ऐसे लोगों को साफ शब्दों में अपने ट्विटर हैंडल से संदेश भी दे दिया। दरअसल पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अब पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद ने भारत में पाकिस्तान की जीत पर पटाखें फोड़ने वाले लोगों की कड़े शब्दों में निंदा की है। गौतम गंभीर ने यह भी कहा है कि ऐसे लोग भारतीय ही नहीं हैं। आपको बता दें कि इसी तरह की घटना के बाद गौतम गंभीर के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर सहवाग भी अपनी प्रतिक्रिया देने लगे। सहवाग ने अपनी प्रतिक्रिया पर सवाल उठाया है कि जब भारत में पटाखों पर प्रतिबंध है, तो ये कहां से आ गए। जिसके बाद दोनों ही ओपनर्स के ट्वीट्स वायरल है।

गंभीर ने किया ट्वीट

गौतम गंभीर ने ऐसे समय में टीम के साथ खड़ा होने के साथ कहा कि, ‘पाकिस्‍तान की जीत पर पटाखे फोड़ने वाले भारतीय नहीं हो सकते।

सहवाग ने भी किया ट्वीट

सहवाग ने इस संबंध में ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने लिखा, ‘दीपावली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है, लेकिन कल भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े गए। अच्छा वे क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे। तो दीपावली पर पटाखे चलाने पर क्या हर्ज है। पाखंड क्यों, सारा ज्ञान तब ही याद आता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.