67वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह: मनोज बाजपेयी कोे मिला सर्वश्रेष्ठ एक्टर का पुरस्कार, कंगना रनौत ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड

सुपरस्टार रजनीकांत 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

67th National Film Awards: दादा साहेब पुरस्कार से नवाजे गए रजनीकांत, कंगना को किया बेस्ट एक्ट्रेस से सम्मानित

नई दिल्ली। देश में सोमवार को मशहूर भारतीय फिल्मी कलाकारों, फिल्म निर्माताओं, फिल्मों को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के बहाने सम्मानित किया गया। दरअसल सम्मानित किए जाने वाले विजेताओं के नाम के खुलासे तो 22 मार्च को ही हो गए थे। लेकिन सोमवार को उन्हें सम्मानित किया गया। मौके पर उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि, अपने हर किरदार में घुसकर कैमरे के अंजर-पंजर का भी पूरा उपयोग कर लेने वाले मशहूर भारतीय कलाकार मनोज बाजपेयी को उनकी फिल्म ‘भोंसले’ के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। मनोज बाजपेयी के साथ धनुष को फिल्म असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। बताना होगा कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को फिल्म ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। साथ ही बता दें कि, दक्षिण से लेकर हर दिशा की फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत को मौके के दौरान 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Manoj Bajpayee, Dhanush honoured as Best Actors at 67th National Film Awards

फिल्म छिछोरे भी हुई सम्मानित

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म और इसके डायरेक्टर नितेश तिवारी को भी सम्मानित किया गया। आपको बता दें कि विजया सेतुपति ने ‘सुपर डीलक्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता।

मई में होना था पुरस्कार समारोह

22 मार्च को नामों का एलान किए जाने के बाद इस समारोह का आयोजन इसी साल मई में होना था। लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से टाले गए इस समारोह का आयोजन सोमवार को हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.