उत्‍तर रेलवे पर सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह – 2021 का आयोजन, रेल कर्मियों ने ली सत्‍यनिष्‍ठा की शपथ

स्‍वतंत्र भारत के 75 वर्ष में इस सप्‍ताह की थीम रही- ‘अखंडता के साथ आत्‍मनिर्भरता’

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे द्वारा मंगलवार को प्रधान कार्यालय, बडौदा हाउस, नई दिल्‍ली में सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह-2021 का आयोजन किया गया। यह सप्‍ताह सभी सरकारी कार्यालयों में सत्‍यनिष्‍ठा के संबंध में जागरूकता फैलाने के प्रयास हेतु मनाया जाता है। इस वर्ष इस सप्‍ताह की थीम ‘अखंडता के साथ आत्‍मनिर्भरता’ है। इस अवसर पर उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक, श्री आशुतोष गंगल ने बड़ी संख्‍या में रेल कर्मियों को सत्‍यनिष्‍ठा की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक का आयोजन और लघु फिल्म का प्रदर्शन

सप्‍ताह के पहले दिन मुख्‍य अतिथि के रूप में मुख्‍य सतर्कता आयुक्‍त, श्री सुरेश एन. पटेल ने मुख्‍य सतर्कता आयोग के अन्‍य विशिष्‍ट व्‍यक्तियों के साथ उपस्थिति होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। सप्‍ताह की थीम पर एक नुक्‍कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया जिसे मुख्‍य सतर्कता आयुक्‍त के साथ-साथ वहां उपस्थित सभी दर्शकों ने सराहा। इस अवसर पर प्रदर्शनी में प्रदर्शित पोस्‍टरों में व्‍यक्‍त किए गए विचारों की उन्‍होंने सराहना की। इसके बाद उत्‍तर रेलवे सतर्कता ई-ब्रोशर का अनावरण किया गया और बडौदा हाउस में पीआईडीपीआई पर एक लघु ऑडियो विजुअल फिल्‍म का प्रदर्शन भी किया गया।

कोरोना महामारी के दौरान ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस रेलगाडि़यां का अहम योगदान

समारोह में रेलवे बोर्ड के अध्‍यक्ष, श्री सुनीत शर्मा, प्रमुख कार्यकारी निदेशक, श्री आर.के. झा, उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक, श्री आशुतोष गंगल और सीवीसी, रेलवे बोर्ड व उत्‍तर रेलवे के अनेक अधिकारीगण उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुए, मुख्‍य सतर्कता आयुक्‍त ने रेलवे को कोरोना महामारी के दौरान ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस रेलगाडि़यां चलाने में उसके महत्‍वपूर्ण योगदान देने के लिए सराहना की। उन्‍होंने रेलवे द्वारा लम्बित सतर्कता मामलों को निर्धारित समय के भीतर निपटाने के लिए किए गए प्रयासों पर भी प्रसन्‍नता व्‍य‍क्‍त की। रेलवे बोर्ड के अध्‍यक्ष एवं सीईओ ने भी रेल अधिकारियों को सम्‍बोधित किया और उन्‍हें अपने दृष्टिकोण से प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.