अंतिम मुकाबले में सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

अमर भारती : टीम इंडिया बुधवार को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले आखिरी मुकाबले को जीतकर वनडे सीरीज पर कब्जा कर सकती है। बता दें कि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद भारत ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब उसकी नजरें बुधवार के मुकाबले पर है।

इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली अपनी पूरानी फॉर्म में लौट चुके हैं जिसका असर अंतिम मुकाबले में पड़ सकता है। कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने इस बात की कसर पूरी कर दी। हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत करनी होगी।

चौथे नंबर को लेकर टीम में कोई दावेदार नहीं मिल रहा है और ऐसे में इस स्थान पर श्रेयस अय्यर की दूसरे वनडे में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम की इस मुशकील को भी आसान कर दिया है। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे और टीम को उनसे आगे भी इसी तरह की प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम भी मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी। दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था। टीम को अपने बल्लेबाज शाई होप, शिमरोन हेटमेयर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों से अधिक रन की उम्मीद होगी। वहीं भारत अगर सीरीज जीतता है तो विश्व कप में मिली हार के बाद यह टीम की पहली बड़ी जीत मानी जाएगी।