वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर से आई भक्तों के लिए जरूरी खबर, प्रशासन ने किया ये बड़ा ऐलान

वृंदावन में भक्तों के लिए जरूरी खबर सामने आई है। वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक नई गाइडलाइन जारी की गई है. जिसमें अब श्रद्धालु मंदिर परिसर में मोबाइल नहीं ले जा पाएंगे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बांके बिहारी मंदिर परिसर में दर्शन करने आने वाले अधिकतर भक्तों के पास कैमरा होते हैं। मंदिर परिसर के अंदर फोटो लेने की मनाही है। मंदिर परिसर में भक्ति से ज्यादा रील्स बन रही हैं।

भगवान के दर पर श्रद्धा का फूल चढ़ाने वालों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है।बता दें कि शनिवार और रविवार को दर्शन करनेवाले श्रद्धालुओं की संख्या में बेतहाशा इजाफा हो जाता है जिसमें ज्यादातर भक्त फोन से रील्स बनाते दिखते है। जिससे देखते हुए फैसला लिया गया है।

बांके बिहारी मंदिर प्राधिकरण ने एजेंसी के माध्यम से ट्रायल शुरू किया है. ट्रायल के तहत श्रद्धालुओं को फोन रखने के लिए पाउच दिए जा रहे हैं। श्रद्धालु पाउच में फोन रखकर बिना किसी रुकावट के भगवान का दर्शन पूजन कर सकते हैं। इस ट्रायल का मकसद है कि आनेवाले समय में मंदिर परिसर के अंदर लोग मोबाइल फोन यूज न कर सके और फोटोग्राफी न हो पाए।