छात्रों का इंतजार होगा खत्म, 1 अक्टूबर को होगी डीयू पहली कट- ऑफ जारी

du cut off list, du cut off list 2021, du first cut off,

नई दिल्ली । हर साल पूरे देश में छात्रों को डीयू में एडमिशन का बेसबरी से इंतजार रहता है। क्यूएस बीरीकस(QS BRICS) विश्वविद्यालय रैंकिंग के अनुसार डीयू देश के टोप 10 विश्वविद्यालयों के अंदर आता है। यह देश के बेस्ट विश्वविद्यालयों में से एक है। देश में कई छात्रों की प्राथमिकता दिल्ली विश्वविद्यालय होती है। आपको बता दें की डीयू 1 अक्टूबर को अपनी पहली कट- ऑफ जारी करने जा रहा है । इस साल डीयू में पाँंच कट- ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी।

इस साल कट-ऑफ रहे सकती है हाई

हर साल डीयू के कट-ऑफ को लेकर कई तरह के अनुमान लगाए जाते हैं। इस साल आधिकतर बच्चों के 12 वीं बोर्ड में 95 प्रतिशत से अधिक आए हैं इसलिए ऐसा अनुमान है कि डीयू की कट-ऑफ इस बार हाई जा सकती है। 1 अक्टूबर को डीयू के सभी कॉलेज अपनी वेबसाइट में कट-ऑफ लिस्ट जारी करेगें और इसे डीयू की ओफिशल वेबसाइट www.du.ac.in पर भी छात्र चेक कर सकते हैं।

इस साल जारी होंगी पॉच कट- ऑफ लिस्ट

अक्टूबर और नवंबर के महीने में डीयू की कुल पॉच कट- ऑफ निकाली जायेगी। पहली कट ऑफ लिस्ट 1 अक्टूबर को जारी की जायेगी। लिस्ट जारी करने के बाद छात्र 4 से 6 अक्टूबर तक प्रवेश के लिए आवेदन करने के पात्र होगें। दूसरी कट-ऑफ लिस्ट 9 अक्टूबर को जारी होगी। जिसके बाद छात्र 11 अक्टूबर की सुबह 10 बजे से 13 अक्टूबर रात 11:59 तक आवेदन कर पायेगें। अधिक जानने के लिए नीचे दी गई सूची देखें।

कट ऑफ लिस्ट और आवेदन की तारीख

Leave a Reply

Your email address will not be published.