‘जब मन बन जाता है तो मंजिल दूर नहीं होती’, काशी में विकसित भारत के सपने को लेकर बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि ‘गरीबी हटाओ’ का नारा अलग बात है लेकिन अब देश के गरीब यह कहते हैं कि उनके घर में रसोई गैस का सिलिंडर आने के बाद अमीर और गरीब का भेद मिट गया है। उन्होंने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को किसी राजनीतिक पार्टी का नहीं बल्कि देश का काम करार दिया और कहा कि यह यात्रा सरकार द्वारा चलायी जा रही परियोजनाओं को लेकर जनता की प्रतिक्रिया जानने का अवसर है। उनका कहना था कि यह यात्रा खुद उनके लिये भी एक कसौटी और परीक्षा है कि जो उन्होंने कहा था वह वास्तव में जनता तक पहुंच भी रहा है या नहीं।

Varanasi, Dec 17 (ANI): Prime Minister Narendra Modi addresses the beneficiaries at the Viksit Bharat Sankalp Yatra, in Varanasi on Sunday. (ANI Photo)

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मोदी ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के ‘गरीबी हटाओ’ के नारे का जिक्र करते हुए कहा, ”गरीबी हटाओ का नारा तो अलग बात है लेकिन अभी एक बहन ने कहा कि गरीब और अमीर का भेद मिट गया है। जब एक गरीब कहता है कि मेरे घर में गैस का चूल्हा आते ही गरीबी और अमीरी का भेद खत्म हो गया है। उस संतोष की बात ही कुछ और है।”