प्रसिद्ध भजन गायक की निर्मम हत्या

अमर भारती : उत्तर प्रदेश जुर्म का प्रदेश बनता जा रहा है। 2019 के आखिरी दिन 31 दिसंबर शामली में प्रसिद्ध भजन गायक अजय पाठक, उनकी पत्नी और बेटी की हत्या कर दी गई। तीनों की हत्या धारदार हथियार से उनके ही घर के ऊपरी हिस्से में की गई। इतना ही नहीं, उनका 10 साल का बेटा भी गायब मिला। पुलिस ने बुधवार को अगवा बेटे का अधजला शव हरियाणा के पानीपत से बरामद किया। अजय पाठक, उनकी पत्नी और बेटी की हत्या के बाद हत्यारे उनकी ही कार से बेटे को अगवा कर ले गए थे।

भजन गायक अजय पाठक उनकी पत्नी और बेटी-बेटे की हत्या के मामले में पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है। सूत्रों के अनुसार आरोपी युवक भजन गायक अजय पाठक का करीबी बताया जा रहा है। पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है। अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर युवक को हिरासत में लिया है। माना जा रहा है पुलिस जल्द ही हत्याकांड का खुलासा कर सकती है। पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं।

एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के बाद पूरा मुहल्ला सदमे में है। वहीं परिवार में इसे लेकर मातम छाया हुआ है।मिली जानकारी के मुताबिक अजय पाठक अपनी 42 वर्षीया पत्नी के साथ शामली में रहते थे, साथ में बेटी वसुंधरा और बेटा भागवत भी रहता था। मंगलवार को पाठक परिवार का कोई भी सदस्य घर से बाहर नहीं निकला। उसी दिन शाम के लगभग चार बजे पास में ही रहने वाले उनके भाई मोबाइल पर कॉल कर रहे थे लेकिन फोन नहीं उठ रहा था।

फोन कॉल का उत्तर नहीं देने पर पर पड़ोसी और परिजन उनके घर पहुंचे तो मुख्य दरवाजे का छोटा गेट खुला था। लोग जब ऊपर पहुंचे तो वहां उन्हें गेट पर ताला लगा मिला। ताला तोड़कर देखने पर अंदर अजय पाठक, उनकी पत्नी और बेटी का शव खून से सना पड़ा था। हत्यारे घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी उठाकर ले गए। अजय पाठक का बेटा भागवत और उनकी कार भी गायब थी। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जायसवाल, जिलाधिकारी (डीएम) अखिलेश सिंह और डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।