रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर खाते ही मुंह से निकला खून

हरियाणा के गुरुग्राम से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर खाते ही लोगों के मुंह से खून निकलने लगा जिससे 5 लोगों की हालत बिगड़ गई और आनन-फानन सभी को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि गुरुग्राम सेक्टर 90 के एक रेस्तरां में खाना खाने के बाद कथित तौर पर माउथ फ्रेशनर खाने से पांच लोग बीमार पड़ गए। यह घटना तब हुई जब अंकित कुमार नाम का व्यक्ति अपनी पत्नी और दोस्तों के साथ गुरुग्राम के रेस्तरां में गया। अंकित ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी नेहा सबरवाल, माणिक गोइंका अपनी पत्नी प्रीतिका और दीपक अरोड़ा अपनी पत्नी हिमानी के साथ एक रेस्तरां में गए थे. उन्होंने कहा कि खाना खाने के बाद रेस्तरां के कर्मचारियों ने उन्हें माउथ फ्रेशनर दिया, जिसके परिणामस्वरूप उनका स्वास्थ्य तुरंत बिगड़ गया।

अंकित ने कहा कि चूंकि वह अपनी एक साल की बेटी को ले जा रहा था, इसलिए उसने माउथ फ्रेशनर का सेवन नहीं किया। अंकित के मुताबिक, उनकी पत्नी और दोस्तों ने माउथ फ्रेशनर खाया तो उन्हें उल्टी होने लगी और मुंह से खून निकलने लगा। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बिगड़ती हालत के बावजूद, रेस्तरां प्रबंधन और कर्मचारियों ने उनकी सहायता नहीं की और उदासीन बने रहे, इसलिए उन्होंने पुलिस को फोन किया और उन्हें घटना की जानकारी दी। बाद में पीड़ितों को अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टर ने कहा कि माउथ फ्रेशनर में ‘सूखी बर्फ’ थी, जो एक घातक एसिड है जिससे मौत हो सकती थी। पुलिस ने धारा 120बी, 328 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मामले में आगे की जांच जारी है।