आमिर के नए विज्ञापन को लेकर विवाद, भाजपा सांसद ने लगाया हिंदू विरोधी भावना का आरोप

भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने जताई आपत्ति

bjp mp objects amir khan ceat tyre advertisement

नई दिल्ली। आज कल विज्ञापनों को हिंदू विरोधी बताने और दूसरे समुदाय से तुलना करने की जारी प्रक्रिया के बीच हाल ही में आमिर खान और उनका विज्ञापन भी आ गया। दरअसल एक हालिया विज्ञापन को लेकर इंटरनेट पर खासा बवाल चल रहा है। विज्ञापन सीएट टायर का है। विज्ञापन में आमिर खान है। जिसमें आमिर ख़ान कहते हैं कि पटाखे जलाने हैं तो सड़क पर नहीं, सोसाइटी में जलाओ। पिछले कुछ हफ़्तों से सोशल मीडिया पर इसके बहिष्कार किए जाने की पोस्टें की जा रही थीं, लेकिन अब बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने भी इसको लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने सीएट कंपनी से कहा है कि कंपनी ‘नमाज के नाम पर सड़कों को अवरुद्ध करने और अज़ान के दौरान मसजिदों से निकलने वाले शोर की समस्या’ को भी संबोधित करे। साथ ही अनंत कुमार हेगड़े ने कहा है कि ‘हर दिन अज़ान के दौरान हमारे देश में मसजिदों के शीर्ष पर लगे माइक से तेज़ आवाज़ निकलती है’, जिससे ध्वनि प्रदूषण होता है।

भाजपा सांसद का कंपनी को पत्र

विज्ञापन पर कार्रवाई करने को भाजपा सांसद ने सीएट कंपनी को 14 अक्टूबर को पत्र लिखा। सीएट कंपनी के एमडी और सीईओ अनंत वर्धन गोयनका को लिखे एक पत्र में हेगड़े ने उनसे ‘हिंदुओं के बीच अशांति’ पैदा करने वाले हालिया विज्ञापन का संज्ञान लेने का अनुरोध किया। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि भविष्य में कंपनी ‘हिंदू भावना’ का सम्मान करेगी।

कई विज्ञापनों पर हुई है इस तरह की कार्रवाई

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी विज्ञापन पर इस तरह से कार्रवाई की मांग हो। आपको बता दें कि, हाल ही में फैब इंडिया कंपनी ने 9 अक्टूबर को अपना नया विज्ञापन ट्वीट किया था, ‘जैसा कि हम प्यार और प्रकाश के त्योहार के स्वागत में लगे हैं, फैबइंडिया का जश्न-ए-रिवाज़ एक ऐसा संग्रह है जो खूबसूरती से भारतीय संस्कृति को सम्मान देता है…” जिसपर भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट कर फैब इंडिया कंपनी पर निशाना साध, कंपनी को इसके लिए आर्थिक नुकसान झेलने की चेतावनी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.