इस मामले में महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

अमर भारती : दिल्ली महिला आयोग ने राजधानी से जुड़े एक मामले में दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। बता दें कि दिल्ली के भाजपा सांसद विजय गोयल ने अपने घर के बाहर कश्मीरी पोशाक में युवती की तस्वीर लगाई है। उसके साथ लिखा हुआ है धारा 370 का जाना और तेरा मुस्कुराना। दिल्ली महिला आयोग को यह तस्वीर नागवार गुजरी है।

दरअसल आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेज तुरंत एफआईआर दर्ज करने को कह दिया है। इसके अलावा महिला आयोग ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आपत्तिजनक बयान पर भी सख्ती दिखाते हुए एफआईआर दर्ज करने को कहा है।

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि इन नेताओं के कृत्यों और बयानों ने कश्मीरी बेटियों और बहनों की गरिमा को धूमिल किया है। आयोग के अनुसार इस तरह की असंवेदनशील और गलत टिप्पणी देश की भावनाओं को आहत करती हैं। स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर का दिल जीतने की कोशिश कर रहे हैं,

दूसरी तरफ उनके नेता कश्मीरी लड़कियों के प्रति अपनी गंदी सोच को उजागर कर रहे हैं। आयोग की कोशिश है कि इस मामले में जल्द कार्रवाई हो। गौरतलब है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक रैली में कहा था कि अब हरियाणा के पुरुष कश्मीरी लड़कियों को शादी करके लाएंगे।