सिंघु बॉर्डर पर फिर मचा बवाल, निहंग सिख पर मदजूर से मारपीट के आरोप

नई दिल्ली। सिंघु बॉर्डर पर निहंग सिखों द्वारा लखीरबीर सिंह की हत्या करने का मामला अभी पूरी तरह ठंडा नहीं पड़ा था कि वहां से हिंसा की एक नई घटना सामने आई है। सिंघु ब गुरुवार सुबह मुफ्त में चिकन न देने पर एक शख्स से मारपीट कर उसकी टांग तोड़ दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी निहंग नवीन को गिरफ्तार कर लिया है।

गुरुवार सुबह मनोज सिंघु बॉर्डर के पास से अपने रिक्शे से चिकन लेकर जा रहा था जब निहंग सिख नवीन ने उसे रोक कर चिकन मांगा। मनोज ने उसे चिकन देने से मना किया तो नवीन ने गुस्से में आकर उसे लाठी से मारना शुरु कर दिया। जिसम उसकी टांग तोड़ दी गई। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें जमीन पर बैठा मनोज बता रहा है कि वह अपने रिक्शा में मुर्गे लेकर कुंडली और आसपास के गांवों में सप्लाई करने जा रहा था। रास्ते में निहंग नवीन संधू ने उससे मुर्गा मांगा। जब उसने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि उसे गिनकर सप्लाई मिलती है और लौटकर हिसाब देना पड़ता है तो निहंग ने उसकी पिटाई शुरू कर दी।

बाबा अमन सिंह का दल सिंघु बॉर्डर पर 15 अक्टूबर की सुबह हुई तरनतारन जिले के चीमा गांव के लखबीर सिंह की हत्या के बाद बाबा अमन सिंह और उनका निहंग दल चर्चा में है। लखबीर सिंह की हत्या से जुड़े केस में पुलिस के सामने सरेंडर करने वाले चारों निहंग, नारायण सिंह, सरबजीत सिंह, भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत सिंह बाबा अमन सिंह के ही दल के हैं। यह चारों पुलिस और सोनीपत कोर्ट में जज के सामने लखबीर को मारने का जुर्म कबूल कर चुके हैं। चारों का दावा है कि लखबीर सिंह ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की और इसीलिए उन्होंने उसकी हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *