HDFC बैंक से हटा बैन, नए क्रेडिट कार्ड हुए जारी

ई दिल्ली। एचडीएफसी बैंक को अरबीआई से बड़ी राहत मिली है। दरअसल बैंक में से क्रेडिट कार्ड का प्रतिबंध हटा दिया गया है। एचडीएफसी बैंक ने सोमवार को जानकारी दी कि आरबीआई ने उन्हें बहुत बड़ी राहत दी है।

बैंक के शेयरों में हुई बढ़ोतरी

आपको बता दें कि आरबीआई द्वारा एचडीएफसी बैंक के इंटरनेट बैकिंग, मोबाइल बैकिंग और पेमेंट यूटिलिटीज में गड़बड़ी पाई गई है। इसके बाद से ही आरबीआई ने नए क्रेडिट कार्ड देने से रोक दिया था। अच्छी खबर यह की एचडीएफसी बैंक के शेयरों के में तीन फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

क्रेडिट कार्ड की मार्केट में जोरदार वापसी की तैयारी

बैंक से प्रतिबंध हटाने की पुष्टि खुद एचडीएफसी बैंक के प्रवक्ता ने की है। आपको जान कर हैरानी होगी कि एचडीएफसी बैंक देश में क्रेडिट कार्ड इश्यू करने वाला सबसे बड़ा बैंक है। पिछले कुछ महीनों में बैंक की हिस्सेदारी भी कम हो गई है। दिसम्बर में उसकी कार्ड बेस 1.538  थी जो जून मे घटकर 1.48 करोड़ रह गई। लेकिन प्रतिबंध हटने के बाद से ही बैंक के शेयर मे बढ़त दर्ज की जा रही है।

एचडीएफसी बैंक के ग्रुप हेड ने दी टिप्पणी

एचडीएफसी बैंक समूह हेड पराग राव ने बताया कि प्रतिबंध के हटने के बाद से बैंक जोरदार वापसी की तैयारी में है। राव ने यह भी कहा बैंक ने आज से प्लेटफार्म से किसी भी तरह की समस्या से बचने के लिए अपने लॉन्ग और शार्ट टर्म प्लान आरबीआई को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.