सिंधिया समर्थकों के कारण ​अटका जिलों का प्रभार

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए सिंधिया समर्थक मंत्री अपने ही जिले का प्रभार चाहते हैं.

भोपाल. शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार और फिर विभाग वितरण में हुई देरी के बाद अब सिंधिया समर्थक मंत्रियो के कारण जिले का प्रभार भी अटका हुआ है.

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए सिंधिया समर्थक मंत्री अपने ही जिले का प्रभार चाहते हैं. बीते 2 जुलाई को शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार और 13 जुलाई को मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हुआ था. उसके 15 दिन पहले सीएम शिवराज ने सभी मंत्रियो से वन टू वन कर उनकी प्राथमिकता और प्रभार वाले जिलों के संबंध में ली थी.

बिहार सदन में गूंजा सुशांत का मामला, तेजस्वी ने की बड़ी बात- इसे भी पढ़ेे

सीएम ने मंत्रियों से कहा था कि उन्हें जल्द जिलों के प्रभार भी सौंप दिए जाएंगे. 24 जुलाई को सीएम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण उन्हें अस्पताल में एडमिट होना पड़ा. ऐसे में संभावना है कि अस्पताल से लौटने के बाद मुख्यमंत्री सभी मंत्रियो से वन टू वन कर एक बार फिर जिलों के प्रभार के संबंध में चर्चा कर सकते हैं. फिलहाल 14 अगस्त तक मंत्रियों के दौरों पर रोक लगाई गई है. संभावना है कि 15 अगस्त से पहले मंत्रियों को उनके प्रभार वाले जिलों की जिम्मेदारी मिल जाए.

अमर सिंह के निधन पर भावुक हुए मुलायम- क्‍या कहा उन्होंने- इसे भी पढ़े

अपनी पसंद के जिलों का प्रभार चाहते हैं मंत्री

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही अफसरों में भी इस बात को लेकर चर्चा है कि उनके जिले का प्रभारी मंत्री कौन होगा. सूत्रों का कहना है कि तुलसी सिलावट ने इंदौर, प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर, एंदल सिंह कंसाना ने मुरैना, प्रभुराम चौधरी ने रायसेन, महेंद्र सिसोदिया ने गुना और हरदीप सिंह डंग ने मंदसौर जिले का प्रभारी बनने की इच्छा जताई है.

 

कांग्रेस नेता सलूजा ने शिवराज सरकार की ली चुटकी

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट के जरिए इस पर चुटकी ली है. उन्होंने लिखा, ”भाजपा का झगड़ा सर्वविदित है, किस तरह बिकाऊ और टिकाऊ में झगड़ा है. किस प्रकार गुटबाजी चल रही है. जब से श्रीअंत को भाजपा में प्रवेश मिला है, एक माह बाद भी 5 मंत्री बना पाए, 100 दिन बाद मंत्रिमंडल विस्तार हुआ फिर विभागों के बटवारे में खींचतान दिखी. अब मंत्रियो के जिला प्रभार को लेकर श्रीअंत ने अपना पेंच अड़ा दिया. वह अपने मंत्रियों को पसंद के जिले दिलवाना चाहते हैं. भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं है. कांग्रेस युक्त सरकार तो बना ली है, लेकिन राह आसान नहीं है.”

 

भाजपा नेता हितेष वाजपेयी ने सलूजा को दिया जवाब

नरेंद्र सलूजा को जवाब देते हुए भाजपा नेता हितेष वाजपेयी ने कहा, ”सत्ता जाने के बाद कांग्रेस बिन पानी मछली की तरह तड़प रही है. अभी कोरोना काल है, पूरा प्रशासन एकजुट लगा हुआ है. उसके हिसाब से कार्य विभाजन भी किया गया है. स्वाभिक है जन स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है, न कि कांग्रेस के प्रश्न. बेहतर है कांग्रेस अपना प्रदेश अध्यक्ष ढूंढे, विधानसभा का सचेतक ढूंढे.”