भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड , टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ से पार

नई दिल्ली। कोरोना को हराने की जंग में भारत ने एक अहम मकाम हासिल किया है। हमारे देश में आज वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ को पार कर गया है। इस मौके पर पीएम  मोदी ने कहा कि आज एक उत्साह है और दायित्व बोध भी है कि हमें मिलकर कोरोना को हराना है।भारत में टीकाकरण अभियान की शुरुआत 16 जनवरी से हुई थी। पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगाए गए, फिर वरिष्ठ नागरिकों और उसके बाद 18 से 45 साल की उम्र वाले लोगों को भी टीके की इजाजत दे दी गई।

RLM अस्पताल पहुंचे मोदी

देश में 100 करोड़ कोरोना टीके लगने के मौके पर पीएम मोदी आज राम मनोहर लोहिया अस्पलात हॉस्पिटल पहुंचे थे। वहां पीएम मोदी ने हेल्थ वर्कर्स से भी मीटिंग की। इसके अलावा पीएम उस शख्स से भी मिले जिसको 100 करोड़वां टीका लगा। पीएम ने ट्वीट कर स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, “भारत ने रचा इतिहास! हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं. 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार.”

यूपी में लगे सबसे ज्यादा टीके

देश के इस रिकॉर्ड में सबसे बड़ा योगदान सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का है। उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना टीके की 12 करोड़ 21 लाख 60 हजार 335 खुराकें दी गई हैं। वहीं, महाराष्ट्र, बंगाल, गुजरात और मध्य प्रदेश भी सबसे ज्यादा टीकाकरण वाले राज्यों में आगे चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.