अरुण वाल्मीकि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जारी, हार्ट अटैक से हुई थी मौत

नई दिल्ली। आगरा में अरुण वाल्मीकि की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक़ उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। पुलिस का कहना है कि बरामदगी और पूछताछ के लिए जब पुलिस अरुण को लेकर उनके घर पहुँची तो वहां उनकी तबीयत बिगड़ी और अस्पताल पहुँचने से पहले ही मौत हो गई।

मुक़दमे में किसी को नामज़द नहीं किया गया लेकिन पुलिस अधिकारियों के मुताबिक़ एक इंस्पेक्टर समेत पाँच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. इन पुलिसकर्मियों के नाम हैं: आनंद शाही (इंस्पेक्टर), योगेंद्र (सब इंस्पेक्टर), सत्यम (सिपाही), रूपेश (सिपाही) और महेंद्र (सिपाही).

प्रियंका गांधी ने 30 लाख की आर्थिक मदद का किया ऐलान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मृतक सफाईकर्मी के परिवार से मुलाकात की। प्रियंका ने परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। प्रियंका ने परिजनों को 30 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। आगरा पुलिस पर आरोप है कि उसने चोरी के आरोपी अरुण वाल्मीकि को इतना मारा कि उसकी हिरासत में ही मौत हो गई। कल आगरा पहुंचने से पहले प्रियंका को रास्ते में रोक कर लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। इस मामले में पांच पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है।