गीता की भक्ति में डूबा कोलकाता, एक लाख लोगों ने एक साथ किया गीता का पाठ

कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में एक अनूठे समागम के तहत अलग-अलग पृष्ठभूमि के करीब एक लाख लोगों ने सामूहिक रूप से भगवद गीता का पाठ किया। पारंपरिक परिधान पहने अलग-अलग आयु वर्ग के लोग इस ऐतिहासिक जगह पर इकठ्ठा हुए और संतों के साथ मिलकर गीता का पाठ किया।

Kolkata, Dec 24 (ANI): Hindu devotees gather during ‘Lokkho Kanthe Gita Path’ or mass Gita recitation at the brigade parade ground in Kolkata on Sunday. (ANI Photo)

इस कार्यक्रम पर विचार रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, ”भगवद गीता दुनिया को दिया गया भारत का सबसे बड़ा उपहार है। जो लोग इस कार्यक्रम का मजाक उड़ा रहे हैं उनके मन में हिंदू धर्म और इसकी परंपराओं के प्रति किसी तरह का सम्मान नहीं है।

जो लोग हिंदुओं को विभाजित करने का प्रयास कर रहे हैं वे अपने प्रयासों में कभी सफल नहीं हो पाएंगे।” भाजपा की बंगाल इकाई और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कई बड़े नेता इस कार्यक्रम में शामिल हुए और गीता का पाठ किया।

आयोजकों का कहना है कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए एक लाख 20 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस कार्यक्रम के प्रति अपनी शुभकामनाएं दीं और कहा कि उनका मानना है कि इतनी बड़ी संख्या में विभिन्न पृष्ठभूमियों के लोगों द्वारा भगवद गीता का पाठ करने से न केवल सामाजिक सौहार्द्र् बढ़ेगा बल्कि देश की विकास यात्रा में भी नयी ऊर्जा का संचार होगा।