बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंची 2 महिलाओं की गई जान, नए साल को लेकर पुलिस ने की ये अपील

कान्हा नगरी मथुरा के वृन्दावन क्षेत्र में बांके बिहारी मार्ग पर रविवार को अलग अलग स्थानों पर तीर्थ करने आई दो महिलाओं की मौत हो गई। एक महिला सीतापुर जिले की निवासी थी जबकि एक अन्य महिला मध्यप्रदेश के जबलपुर से दर्शन करने यहां आई थी।

पुलिस के अनुसार दोनो महिलाओं की आयु 60 साल से अधिक थी तथा दोने की मौत अलग अलग समय में अलग अलग स्थानों पर हुई। पुलिस ने सोशल मीडिया में वायरल खबरों का खंडन करते हुये कहा कि महिलाओं की मौत का कारण भीड़ का दबाव कतई नही है। दोनो महिलाओं में से कोई भी लाइन में नही लगी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डे ने बताया कि सीतापुर निवासी एक महिला बांकेबिहारी मन्दिर जानेवाले मार्ग पर मन्दिर से लगभग एक किलोमीटर दूर विद्यापीठ चौराहे के पास अचानक गिरकर बेहोश हो गई। पुलिस उसे आनन फानन सौ शैया अस्पताल ले गई जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया और मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया।

दूसरी महिला जबलपुर की निवासी थी। वह बांकेबिहारी मन्दिर से लगभग पौन किलोमीटर दूर जयपुरिया धर्मशाला के पास बैठी हुई थी और बैठे बैठे ही अचानक लुढ़क गई। उसे भी सौ शैया अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया। डाक्टरों ने उसकी मौत का कारण भी दिल का दौरा पड़ना बताया।