जम्मू-कश्मीर: राजौरी मुठभेड़ में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद, 4 घायल

राजौरी (जम्मू और कश्मीर) [भारत], 5 मई: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान शुक्रवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में सेना के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए।
उत्तरी कमान के एक बयान में कहा गया है, “आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में एक विस्फोटक उपकरण चलाया। सेना की टीम को दो घातक हताहत हुए हैं, जिसमें एक अधिकारी सहित चार और सैनिक घायल हुए हैं।” आसपास से अतिरिक्त टीमों को मुठभेड़ स्थल के लिए निर्देशित किया गया है। घायल कर्मियों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया है।
अधिकारियों ने कहा कि भारतीय सेना जम्मू क्षेत्र में भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने में शामिल आतंकवादियों के एक समूह को बाहर निकालने के लिए लगातार खुफिया-आधारित अभियान चला रही है।
“राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर, 3 मई, 2023 को एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। 5 मई, 2023 को लगभग 7:30 बजे, एक खोज दल ने एक समूह के साथ संपर्क स्थापित किया। आतंकवादी एक गुफा में अच्छी तरह से घुसे हुए हैं। यह क्षेत्र चट्टानी और खड़ी चट्टानों के साथ सघन वनस्पति है, “आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है।
शुरुआती खबरों के मुताबिक इलाके में आतंकियों का एक समूह फंसा हुआ है। किसी आतंकी गुट के हताहत होने की आशंका है।
ऑपरेशन चल रहा है।
अधिकारियों ने कहा कि आगे के विवरण का पता लगाया जा रहा है।
इससे पहले दिन में, जम्मू-कश्मीर के राजौरी के कंडी इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।